Updates
  1. जशपुर विधानसभा क्षेत्र हेतु नियुक्त मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारियों को दी गई द्वितीय चरण की प्रशिक्षण,,,,सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं जशपुर एसडीएम ने निर्वाचन कराने के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश ,महिला, दिव्यांग एवं बुजुर्गाे को मतदान में प्राथमिकता देने पर दी जोर।
  2. 07 मई को मतदान करने के लिए कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के मजदूरों को भेजा गया पोस्टकार्ड के माध्यम आमंत्रण,,987 मजदूर गांवों से बाहर जाकर देश के विभिन्न प्रदेशों में रह रहे हैं
  3. ’परीक्षा परिणाम से उत्पन्न तनाव एवं डिप्रेशन को दूर करने दक्षता विकास एवं अभिप्रेरणा प्रशिक्षण संपन्न’
  4. नीट के अंक तय करेंगे मेडिकल कॉलेज की राह - शिक्षाविद सरफराज
  5. तेज रफ्तार बाइक के अनियंत्रित होने से गौरव पथ में हुआ बड़ा सड़क हादसा,दो गंभीर रूप से घायल,घायलों को जिला चिकित्सालय जशपुर किया गया भर्ती
slider
slider

उप निदेशक एलिफेंट सरगुजा के निर्देश पर नारायणपुर गेम रेंजर बुधेश्वर साय पहुंचे घटना स्थल पर : जानवर का लोकेशन पता करने ट्रैक कैमरा लगाने उप निदेशक ने दिया निर्देश,वहीं जशपुर डीएफओ ने कहा मवेशी की मौत प्रथम दृष्टया किसी खतरनाक जानवर के हमले से

news-details

नारायणपुर : बादलखोल अभ्यारण्य क्षेत्र अंतर्गत एक मवेशी का क्षत विक्षिप्त शव मिलने की घटना उजागर होने के बाद उप निदेशक एलिफेंट सरगुजा के निर्देश पर वन अमला मौके पर पहुंच गया है। वन अमला के द्वारा घटना का मुआयना कर तेंदुआ के लोकेशन पता करने ट्रैक कैमरा लगाए जाने का योजना बनाया गया है।

ज्ञात हो कि मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात्रि एक मवेशी सन्ना रेंज अंतर्गत बादलखोल अभ्यारण्य क्षेत्र में घुस गया था,जहां संभावना व्यक्त किया जा रहा है कि तेंदुआ ने मवेशी पर हमला कर दिया और हमले में मवेशी की मौत हो गई,सुबह जब मवेशी का क्षत विक्षिप्त शव बरामद हुआ तो चारों तरफ सनसनी फ़ैल गई,घटना स्थल पर मृत मवेशी के आसपास जो निशान मिले हैं और मवेशी के क्षत विक्षिप्त शव में जो प्रथम दृष्टया नजर आया है उसमे ऐसा प्रतीत होता है कि कोई आदमखोर जानवर मवेशी पर हमला किया है,ग्रामीणों का अनुमान है कि यह जानवर तेंदुआ हो सकता है।घटना स्थल पर घटना का मुआयना करने स्वयं नारायणपुर गेम रेंजर बुधेश्वर साय अपने दल बल के साथ दिन भर मौजूद रहे।यहां उन्होंने बारीकी से हर पहलुओं पर विवेचना किया और अपने उच्च अधिकारियों को विस्तार पूर्वक सारी जानकारी दी है।

नारायणपुर गेम रेंजर बुधेश्वर साय ने बताया कि घटना सन्ना रेंज अंतर्गत घटित हुआ है,जिसका विधिवत प्रकरण बनाया जा रहा है। उप निदेशक एलिफेंट सरगुजा के निर्देश पर यहां एक ट्रैक कैमरा लगाया जाएगा ताकि तेंदुआ का लोकेशन पता चल सके।

सन्ना रेंज के रेंजर विवेक भगत ने बताया कि अभ्यारण्य के जंगल और सन्ना रेंज के जंगल के बीच गांव के खेत मे मृतक मवेशी पड़ा है जो राजस्व ग्राम के अंतर्गत आता है।उक्त मामले में जांच जारी है मवेशी मालिक का पता जैसे ही चलता है आगे मुआवजा प्रकरण की कार्यवाही की जाएगी।

जशपुर डीएफओ जितेंद उपाध्याय ने बताया कि घटना में प्रथम दृष्टया किसी जानवर के द्वारा मवेशी को क्षति पहुंचाया जाना प्रतीत हो रहा है। मौके पर अभ्यारण्य नारायणपुर के गेम रेंजर और सन्ना रेंज के रेंजर मौजूद हैं जिनके द्वारा मामले में विवेचना की जा रही है।घटना में मवेशी के मालिक को मुआवजा प्रकरण बना कर दिया जाएगा।अभ्यारण्य क्षेत्र में ट्रैक कैमरा लगाया जाएगा ताकि जानवर के मूवमेंट का पता लग सके।

whatsapp group
Related news