slider
slider

पीपीईएस साफ्टवेयर में डाटा एंट्री का कार्य सुचारू रूप से नहीं कराने पर बीईओ बगीचा को नोटिस जारी : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.रवि मित्तल ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस किया जारी

news-details

जशपुर । लोकसभा समान्य निर्वाचन-2024 के सुचारू रूप से संचालन किए जाने हेतु बगीचा विकासखण्ड के शिक्षा अधिकारी को उनके अधीनस्थ कार्यालयों के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों का पीपीईएस साफ्टवेयर में डाटा एंट्री कराये जाने का कार्य सौंपा गया था। किन्तु उनके द्वारा अधीनस्थ कार्यालय-स्कूलों में पदस्थ 57 अधिकारी-कर्मचारियों का पीपीईएस साफ्टवेयर में डाटा एंट्री का कार्य नहीं किया गया है। जिससे निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हुआ है।

जिसे हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा है कि उक्त कृत्य से ऐसा परिलक्षित होता है कि वह अपने पदीय कर्तव्यों का निर्वहन निष्ठापूर्वक नहीं किया गया है। जो कि उदासीनता एवं लापरवाही का घोतक है तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत है। अतः श्री यादव कारण बतावें की उनके उक्त कृत्य के लिए क्यों ने उनके विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही किया जाए। उक्त संबंध में स्वयं उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करें। श्री यादव का जवाब प्राप्त नहीं होने पर अथवा प्राप्त जवाब समाधानकारक नहीं होने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार अग्रेत्तर कार्यवाही की जाएगी।

whatsapp group
Related news