slider
slider

जशपुर विधानसभा क्षेत्र हेतु नियुक्त मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारियों को दी गई द्वितीय चरण की प्रशिक्षण,,,,सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं जशपुर एसडीएम ने निर्वाचन कराने के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश ,महिला, दिव्यांग एवं बुजुर्गाे को मतदान में प्राथमिकता देने पर दी जोर।

news-details

 

जशपुर :- आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में हेतु नियुक्त मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जशपुर विधानसभा क्षेत्र हेतु नियुक्त मतदान दल के 545 अधिकारी-कर्मचारियों को महारानी लक्ष्मी बाई कन्या विद्यालय जशपुर में प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्रमांक 01 से 03 तक शामिल थे। प्रशिक्षण हेतु उपस्थित सभी कर्मी पत्थलगांव एवं कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र से हैं। 

 

         प्रशिक्षण के दौरान सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं जशपुर एसडीएम श्री प्रशांत कुशवाहा ने मतदान दल के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि प्रातः काल से मतदान शुरू करवाना है। मतदान के दौरान गर्मी से बचने के उपाय की जानकारी दी। उन्होंने मतदान प्रपत्रों को सही तरीके से भरने, ईडीसी मतदाताओं से मतदान कराने और उनका डाटा तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही महिला, दिव्यांग एवं बुजुर्गाे को मतदान में प्राथमिकता देने की बात कही। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया के दौरान किसी भी व्यसन का प्रयोग प्रतिबंधित करने के संबंध में जानकारी दी और मतदान केंद्र में मोबाइल का उपयोग प्रतिबंधित रखने के निर्देश दिए साथ ही मतदान दल में बेहतर समन्वय रखने की बात कही।

whatsapp group
Related news