Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

कृषि जागरूकता पर रेडियो कार्यक्रम श्रृंखला का कुलसचिव ने किया उद्घाटन

news-details

शिवा मिश्रा विशेष संवाददाता रायपुर (छ. ग.)

रायपुर :-  शुक्रवार को उर्वरक विभाग रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय, भारत सरकार के कार्यक्रमों एवं योजनाओं पर सामुदायिक रेडियो कार्यक्रमों की श्रृंखला का उद्घाटन कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के समवेत सभागार में किया गया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. चंद्रशेखर ओझा ने इस श्रृंखला का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि विक्रम रावत ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य देश के किसानों को समृद्ध बनाना है. इस 180 एपिसोड में कृषि विशेषज्ञों के कार्यक्रम रेडियो संवाद के माध्यम से रिकॉर्डिंग और प्रसारित की जाएगी. यह कृषि विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

विशिष्टअतिथि  डॉ. विजय जैन ने वर्तमान में बदल रहे जलवायु परिवर्तन के विषय में कहा कि आज पेड़ लगाने की नहीं पेद्बचाने की जरुरत है. जलवायु परिवर्तन का सीधा असर खेती पर हो रहा है. इसलिए भविष्य को ध्यान में रखकर जलवायु परिवर्तन से हो रहे बदलावों पर चिंतन करना होगा. विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. चंद्रशेखर ओझा ने कहा कि  यह हमारे लिये गर्व की बात है, कृषि विकास के इस भागीरथ प्रयास में हमारा विश्वविद्यालय भी एक कड़ी के रूप में कार्य करेगा. 

आपको बताते चलें कि यह कार्यक्रम उर्वरक विभाग रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय, भारत सरकार के कार्यक्रमों एवं योजनाओं पर सामुदायिक रेडियो कार्यक्रमों की श्रृंखला नेशनल फ़र्टिलाइज़र्स लिमिटेड, विजयपुर, गुना (म.प्र.) द्वारा प्रायोजित है. जिसके अंतर्गत विश्वविद्यालय के सामुदायिक रेडियो स्टेशन " रेडियो संवाद 90.8 FM" में 180 एपिसोड का प्रसारण और 45 रेडियो कार्यक्रम का निर्माण किया जाएगा. 

कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन रेडियो संवाद के केंद्र निदेशक डॉ. नरेन्द्र त्रिपाठी ने किया. इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार मयंक चतुर्वेदी, NFL के रायपुर एरिया मेनेजर एसके भगत, विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डॉ. राजेंद्र मोहंती, डॉ. आशुतोष मंडावी समेत  शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे. 

 

whatsapp group
Related news