Updates
  1. रतलाम / युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलास, अवैध संबंध में मृतक की पत्नी व भाई ने मिलकर दिया था हत्या को अंजाम, दोनों गिरफ्तार
  2. एग्जिट पोल के आयोजन और प्रसारण पर 01 जून 2024 तक प्रतिबंध..
  3. भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ का सम्मेलन सूरज हाल में संपन्न,संपर्क अभियान के राष्ट्रीय सहसंयोजक राजन भंडारी और प्रदेश संयोजक डॉ अखिलेश खंडेलवाल की उपस्थित में
  4. सीएम कैंप कार्यालय बगिया में पहुंचे बीमारी के इलाज की सहायता को लेकर परिजनों को सीएम साय ने इलाज कराने का दिया आश्वाशन।
  5. जिले के सरवन एवं बांगरोद में हुई आम सभा- कंस का युग याद कर ले या कांग्रेस का, दोनों एक जैसे है-सीएम : क्षेत्र में विकास कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा - कैबिनेट मंत्री काश्यप
slider
slider
slider

अधिवक्ता शाहिद महमूद के नेतृत्व में जनता कांग्रेस ने चिरमिरी थाने में ज्ञापन देकर किया विधायक द्वारा जारी आडियो क्लिप पर एफआईआर दर्ज करने की मांग

news-details

केंद्रीय जांच एजेंसी सी बी आई और प्रवर्तन निदेशालय को पार्टी पृथक से करेगी शिकायत

चिरमिरी । जनता कांग्रेस के संस्थापक सदस्य एवं प्रदेश महासचिव अधिवक्ता शाहिद महमूद के नेतृत्व में जनता कांग्रेस (जे) ने चिरमिरी थाने में ज्ञापन देकर मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल द्वारा हल्दीबाड़ी में भ्रष्टाचार के विरुद्ध खुला प्रेस कांफ्रेंस कर आडियो क्लिप जारी करने पर आडियो क्लिप में सम्मिलित सभी लोगों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है ।

     अपने ज्ञापन में अधिवक्ता शाहिद महमूद ने कहा है कि 31 अगस्त 2023 को मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्र. 02 के  विधायक डॉ. विनय जायसवाल  के द्वारा इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों एवं पार्षदों के साथ हल्दीबाड़ी में बड़ा एल.ई.डी. लगाकर भ्रष्टाचार की खुली प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए एक ऑडियों बड़े एल.ई.डी. में प्रदर्शित किया, जिसमें यह बताया गया कि क्षेत्र के नेता किस तरह कोयला कारोबार एवं कोयले की दलाली से जुड़े हुए है। इस ऑडियों के समाचार को राष्ट्रीय प्रादेशिक तथा स्थानीय समाचार पत्रों एवं टी. व्ही. चैनलों पर प्रमुखता से दिखाया गया है। उक्त ऑडियों जो एल.ई.डी. में प्रसारित की गई उसमें "काम चालू हुआ" तथा इसमें "रुपयों के लेन-देन एवं शराब के संबंध में" आपस में बात हो रही है। एल.ई.डी. में आडियों के साथ जो तस्वीर और शब्द दिख रहे है उसमें तथाकथित व्यक्ति रघुनंदन यादव एवं कोयला व्यापारी जिसका फोटो नहीं है, राजेश सिंह मुन्नू और श्याम बिहारी जायसवाल की भी तस्वीर दिख रही है। उक्त ऑडियों को प्रेस कांफ्रेस में यह बताया गया है कि "ये लोग कोयले के व्यापार एवं दलाली से जुड़े हुए लोग है, ये भ्रष्टाचार की खुली प्रेस कांफ्रेस है।

      शाहिद महमूद ने अपने ज्ञापन में आगे कहा है कि चिरमिरी क्षेत्र में कोयला की खदाने कोल इंडिया की है तथा कोयला एक राष्ट्रीय सम्पत्ति है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने चिरमिरी में चल रहे कोयले के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए पूर्व में भी थाना प्रभारी चिरमिरी को पत्र दिया था। जिस तरह से स्थानीय और जिम्मेदार जन प्रतिनिधि माननीय डॉ. विनय जायसवाल जो मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्र. 02 से कांग्रेस के प्रत्याशी थे परन्तु चुनाव जीतने के बाद वे सम्पूर्ण मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक है और उन्होंने ही भ्रष्टाचार की खुली प्रेस कांफ्रेस करकर इसे कोयले की दलाली और भ्रष्टाचार से जोड़कर बताया है।

      ज्ञापन में आगे कहा गया है कि हम सभी अधोहस्ताक्षरकर्ता मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के निवासी है तथा इस प्रेस कांफ्रेस के द्वारा जो ऑडियो जारी किया गया है । ऑडियों के तथ्य जो है वह चिरमिरी क्षेत्र के कोयला की दलाली से संबंधि त है जिसमें कोयला कारोबारी सहित अन्य नेताओं का भी नाम एल.ई.डी. में प्रदर्शित किया गया है। निश्चित रूप से उक्त ऑडियों में कोयला कारोबारी का नाम नहीं है तथा उसे सिर्फ उक्त ऑडियों के एल.ई.डी. में कोयला कारोबारी नाम से संबोधित किया गया है। इस कोयला कारोबारी को भी जानना अति आवश्यक है। इस ऑडियों में 2 लाख रुपये और शराब लेने-देने की भी बात हो रही है।

      ज्ञापन में आगे कहा गया है कि कोयला राष्ट्र की सम्पत्ति है परन्तु ऐसा प्रतीत होता है कि इस क्षेत्र में जो पहले से कोयले के अवैध कारोबार संचालित था उन अवैध कारोबारियों के छोटे लोगो पर जो मजदूरी करते हैं उन पर कार्यवाही हुई है, परन्तु कोयला माफियाओं पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है, इस ऑडियों से यह बात स्पष्ट हो गया है कि इस कोयले के अवैध कारोबार में बड़े राजनैतिक घराने एवं बड़े रसूखदार कारोबारी भी  संलिप्त है तथा जिस तरह से लगभग चार साढ़े चार सालों से इस क्षेत्र में जो कोयले के अवैध कारोबार चल रहे है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि यह मामला सिर्फ लाख-दो लाख रूपये किसी एक नेता को देने या पहुंचाने की नहीं है बल्कि राष्ट्रीय सम्पत्ति कोयला का अवैध धंधा करोड़ो और अरबो रुपये की है जिसकी तह तक जाना और जांच करना अति आवश्यक है ताकि इनके उपर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जा सके।

      ज्ञापन में आगे कहा गया है कि भ्रष्टाचार की खुली प्रेस कांफ्रेस में जिस तरह से क्षेत्रीय विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने जो ऑडियों जारी किया है उस ऑडियों के मूल डिवाईस को तत्काल चिरमिरी पुलिस जप्त करे तथा उक्त डिवाईस अथवा मोबाईल के आई. एम. ई. आई. नंबर के आधार पर उक्त मोबाईल डिवाईस पर किस किस नंबर का सिम लगाकर किस-किस से बातें हुई है साथ ही इस डिवाईस से किये गये ट्रांजेक्शन की भी जानकारी एकत्र करना आवश्यक है। उक्त डिवाईस एवं मोबाईल को जप्त किये जाने से चिरमिरी क्षेत्र के अरबो के कोयला के अवैध कारोबार का भी पूरा खुलासा सामने आ जायेगा। ज्ञात हो कि चिरमिरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छोटी छोटी खदानों के शक्ल में कोयला उत्खनन किया जा रहा था जिसे पुलिस तथा एसईसीएल के अधिकारियों के द्वारा उक्त स्थान में जाकर खदानों को बंद किया गया था । उक्त मोबाईल डिवाईस को यदि समय रहते जप्त नहीं किया गया तो उसे कोयले के अवैध कारोबारी के द्वारा नष्ट किया जा सकता है।

     जनता कांग्रेस ने चिरमिरी थाना प्रभारी से मांग करते हुए कहा है कि उक्त भ्रष्टाचार की खुली प्रेस कांफ्रेस में जारी ऑडियों के मूल डिवाईस को जप्त कर उसकी सूक्ष्म जांच कर संबंधित लोगो पर प्रकरण दर्ज करें । साथ ही यदि आवश्यक हो तो मामला सी.बी.आई. अथवा प्रवर्तन निदेशालय को अग्रेषित करें इसके लिए पार्टी पृथक से उक्त जांच एजेंसियों को शिकायत करेगी। कोयला केन्द्रीय सूची का मामला है तथा कोयला की सम्पत्ति अरबो रूपये की है इसलिए प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) से जांच कराना आवश्यक है।  उक्त ऑडियों को हम लोगो अर्थात जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के पदाधिकारियों ने भी देखा-सुना है इसलिए हम हितबद्ध पक्षकार के रूप में रिपोर्ट कर रहे है। जारी किये गये भ्रष्टाचार की खुली प्रेस कांफ्रेस में जो ऑडियों जारी हुआ है, वह हल्दीबाड़ी में हुआ है जो चिरमिरी थाना के क्षेत्रांतर्गत आता है । जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) मांग करती है कि उक्त भ्रष्टाचार की खुली प्रेस कांफ्रेस में जारी आडियों के मूल डिवाईस को जप्त कर संलिप्त लोगो के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाये।

       ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से जनता कांग्रेस के संस्थापक सदस्य एवं प्रदेश महसचिव अधिवक्ता शाहिद महमूद के साथ फणिंद्र हमाम मिश्रा (ग्रामीण जिला अध्यक्ष), अजीत जोगी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सानू जॉन्सी, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष उदय सिंह, नगर अध्यक्ष रोनी प्रताप अधिकारी तिलकेश्वर चौहान, आकाश, बाबू, दीपक, फैजान रजा, निखिल यादव, जिया खान अभिषेक सिंह,सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे ।

whatsapp group
Related news