Updates
  1. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  2. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  3. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  4. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  5. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
slider
slider

सूरजपुर: फांसी लगाने से पहले पुलिसकर्मियों ने युवक से बर्बरतापूर्वक की थी मारपीट, पीएम के बाद डॉक्टरों ने की पुष्टि

news-details

"शमरोज खान"

हवालात में युवक की मौत मामला, लॉकअप के गेट में लगाई थी फांसी, एसपी ने थाना प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मियों को किया था सस्पेंड
प्रतापपुर. सूरजपुर जिले के चंदौरा पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए युवक ने हवालात के भीतर गेट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में एसपी ने थाना प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। वहीं आईजी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे।

इधर गुरुवार को 3 डॉक्टरों की टीम द्वारा युवक के शव का पीएम किया गया। इसमें डॉक्टरों ने बताया कि युवक के शरीर पर गंभीर चोट के निशान हैं। इससे साफ पता चलता है कि पुलिसकर्मियों द्वारा युवक से बर्बरतापूर्वक मारपीट की गई थी। इधर युवक के परिजनों ने पत्नी, ससुर व पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम कोदौरा निवासी कृष्णा सारथी पिता जयनाथ 30 वर्ष अपने ससुराल चंदौरा थानांतर्गत ग्राम डोमहत आया था। यहां पत्नी से उसका विवाद हुआ तो कोटवार ससुर ने थाने में शिकायत की थी। इस पर बुधवार की सुबह पुलिस युवक को पकड़कर थाने ले आई। दोपहर करीब 12 बजे युवक ने हवालात के गेट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

आत्महत्या के लिए उसने चादर का सहारा लिया था। इस मामले का पता चलते ही सूरजपुर एसपी जीएस जायसवाल ने तत्काल कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी आरडी सिंह समेत 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। इधर आईजी भी थाने पहुंचे थे। उन्होंने मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

3 डॉक्टरों की टीम ने किया पीएम
पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर प्रतापपुर अस्पताल स्थित मरच्यूरी में रखवाया था। गुरुवार को 3 डॉक्टरों डॉ. राजेश श्रेष्ठ, डॉ. विजय सिंह व डॉ. अखिलेश विश्वकर्मा की टीम ने मजिस्ट्रेट अजय खाखा की उपस्थिति में शव का पीएम किया। इस दौरान मृतक के परिजन व सुरक्षा की दृष्टि से काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे।

शरीर पर गंभीर चोट के निशान
करीब ढाई घंटे तक चले पीएम के बाद डॉक्टरों ने बताया कि मृतक के शरीर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। वहीं उसके कुल्हे पर लंबी मारपीट के निशान बने हैं। उन्होंने बताया कि युवक की मौत दम घुटने से हुई है। इधर मामले में जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि जांच में पूरी बातें स्पष्ट हो जाएंगीं।

परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

युवक के परिजनों ने बेटे की हत्या का आरोप उसके ससुर, पत्नी व पुलिसकर्मियों पर लगाया है। उनका कहना है कि लॉकअप में ससुर, पत्नी वआ पुलिसकर्मियों ने बेटे के साथ जमकर मारपीट की है। उन्होंने मामले की बारीकी से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इधर पीएम पश्चात पुलिस ने शव उसके गृहग्राम भिजवा दिया।

whatsapp group
Related news