Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

रतलाम : सिंहस्थ 2016 के लिए पानी की टंकियों की खरीदी में घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू ने शुरू की ...

news-details

भरत शर्मा रतलाम

आज का दिन न्यूज पोर्टल रतलाम :  भाजपा के रतलाम-झाबुआ सांसद गुमानसिंह यानि जीएस डामोर के खिलाफ सिंहस्थ के लिए पानी की टंकी खरीदी घोटाले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। इसमें एक ही कंपनी को दो बार में अलग-अलग दर पर टेंडर दिए गए थे और बाजार मूल्य से करीब दोगुना कीमत पर पानी की टंकियां खरीदी गईं थीं।

सिंहस्थ के लिए तब करीब 12 करोड़ रुपए की पानी की टंकियां खरीदी गई थीं। ईओडब्ल्यू की उज्जैन इकाई ने इसमें प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक सिंहस्थ 2016 के लिए पानी की टंकियों की खरीदी की गई थी, जिसके लिए राज्य सरकार ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को एजेंसी बनाया था। विभाग में उस समय प्रमुख अभियंता जीएस डामोर ही थे।

सिंहस्थ में उपयोग के लिए करीब 1200 पानी की टंकियों की खरीदी की जाना थी, लेकिन इनके लिए टुकड़ों में टेंडर जारी किए गए। इनमें से 900 टंकियां 5000 लीटर क्षमता वाली थीं और 300 पानी की टंकियां 2000 लीटर क्षमता की बताई जाती हैं। यही नहीं इसके लिए दो संस्थाओं को तीन टेंडर दिए गए, जिनमें इंदौर की पारस कंस्ट्रक्शन और पार्थ डेवलपर्स शामिल हैं।

बताया जाता है कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने पानी की टंकियों की खरीदी के लिए न केवल टुकड़ों में टेंडर किए, बल्कि दो टेंडर पारस कंस्ट्रक्शन को ही दे दिए गए। पारस कंस्ट्रक्शन के दोनों ही टेंडर को विभाग ने अलग-अलग दरों पर पानी की टंकियां सप्लाई करने का आदेश दिया। पानी की टंकियों की खरीदी घोटाले में यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि जिन पानी की टंकियों की खरीदी सिंहस्थ के लिए विभाग ने की, उनकी दर बाजार मूल्य से करीब दोगुना लगाई गई।

whatsapp group
Related news