Updates
  1. भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ का सम्मेलन सूरज हाल में संपन्न,संपर्क अभियान के राष्ट्रीय सहसंयोजक राजन भंडारी और प्रदेश संयोजक डॉ अखिलेश खंडेलवाल की उपस्थित में
  2. सीएम कैंप कार्यालय बगिया में पहुंचे बीमारी के इलाज की सहायता को लेकर परिजनों को सीएम साय ने इलाज कराने का दिया आश्वाशन।
  3. जिले के सरवन एवं बांगरोद में हुई आम सभा- कंस का युग याद कर ले या कांग्रेस का, दोनों एक जैसे है-सीएम : क्षेत्र में विकास कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा - कैबिनेट मंत्री काश्यप
  4. जिले में वृद्ध व दिव्यांगजनों ने मतदाता रथ में बैठकर तय किया मतदान केंद्र का सफ़र..
  5. महिला सशक्तिकरण की दिखी झलक* *संगवारी मतदान केन्द्रों में वोट डालने पहुंच रही है महिलाओं की भीड़*
slider
slider
slider

MCB / मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर: चिरमिरी क्षेत्र में जगह जगह अवैध मादक पदार्थों के बिक्री के खिलाफ आम आदमी पार्टी हमलावर ..

news-details

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने एमसीबी जिले में बढ़ते अवैध नशे के कारोबार के संबंध में एक जिला पुलिस को अधीक्षक को दिया ज्ञापन।

ज्ञापन में लिखा गया है कि नवीन जिला एमसीबी/ चिरमिरी/ मनेंद्रगढ़ क्षेत्र में विगत कई महीनों से नशे का कारोबार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है जिससे ज्यादातर नाबालिक बच्चे  ही गिरफ्त में आ रहे हैं और गली मोहल्ले में नशे में धुत होकर विचरण करते हुए देखे जा सकते हैं।

नशे के रूप में गांजा, बोनफिक्स,और इंजेक्शन से लेने वाले कई नशीले पदार्थों का उपयोग करते हुए देखे जा रहे हैं।

लगातार इसके सेवन से नाबालिक बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है और मानसिक विकलांगता की ओर बढ़ रहे हैं।

पत्र में कहा गया है कि गांजा, ड्रग हीरोइन, जैसे मादक पदार्थ चिरमिरी क्षेत्र में आसानी से लोगों को उपलब्ध हो जा रही है जिस पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है।

आम आदमी पार्टी ने ज्ञापन में यह भी कहा कि पिछले दिनों छुटपुट कार्यवाही देखने को मिली है जो कि नाकाफी है, पूर्ण प्रतिबंध के लिए व्यापक तौर पर तीव्रता से कार्रवाई करने की आवश्यकता पर बल दिया गया, चिरमिरी शहर के साथ ही खड़गंवा विकासखंड के नजदीक के ग्रामीण इलाके भी किसी भी प्रकार के नशे के कारोबारियों के चंगुल से बचा नहीं है। प्रत्येक ग्रामों में हर प्रकार का नशा उपलब्ध हो जा रहा है। जो कि बेहद चिंताजनक है।

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि उन्हें जिला पुलिस अधीक्षक ने आश्वस्त किया कि इस ज्ञापन पर अभिलंब कार्यवाही करके नशाबंदी के खिलाफ अभियान चलाने में आप पार्टी की मदद करेंगे, तथा उन्होंने तत्काल ही चिरमिरी पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि अवैध नशे के कारोबारियों के विरुद्ध जोरदार अभियान चलाएं।

ज्ञात हो कि चिरमिरी क्षेत्र में गांजा और अवैध शराब की बिक्री जगह-जगह की जा रही है गोदरीपारा के आमा नाला में अवैध शराब बिना किसी मापदंड के बनाया गया कोचियों के द्वारा बेधड़क बेचा जाता है, जिसके सेवन करने से सैकड़ों लोगों की जान जोखिम में है, तथा गोदरीपारा के ही टिकरापारा मोहल्ले के कई घरों में अवैध गांजे की बिक्री की जाती है और यहीं से चिरमिरी क्षेत्र के कई जगहों पर सप्लाई भी की जाती है, लेकिन दिखावे के लिए छुटपुट कार्रवाई तो की जाती है, परन्तु पूर्ण प्रतिबंध आज तक अवैध कारोबारियों के ऊपर नहीं लगाया जा सका इन कारोबारियों के ऊपर किसका संरक्षण है, चिरमिरी की जनता सब जानती है।

एक तरफ भूपेश बघेल अवैध रूप से संचालित नशे के कारोबारियों विरुद्ध अभियान चलाकर कठोर कार्यवाही करने के लिए निर्देश देते हैं तो दूसरी तरफ चिरमिरी क्षेत्र में खुलेआम गाँजा और अवैध शराब की बिक्री देखी जा सकती है।

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से आप नेता दीपक डे, अशोक सोनी, अमरजीत पटेल,    धर्मजीत सिंह, भरत मिश्रा, बाबा खान, मनमौजी आदि अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

whatsapp group
Related news