Updates
  1. तीसरे चरण के मतदान के पूर्व दीपक बैज का दावा पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही
  2. जशपुर एसपी के मार्गदर्शन पर आचार संहिता के दौरान 1147 बदमाशों एवं असामाजिक तत्वों के विरूद्ध हुआ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही : 03 गुण्डा बदमाशों के खिलाफ जिला बदर की कार्यवाही के साथ लगभग 500 स्थायी वारंटी एवं गिरफ्तारी वारंटी किया गया तामील
  3. पत्थलगांव एवं बागबहार में आयोजित महतारी वंदन योजना के अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुई विधायक गोमती साय
  4. प्रा.शा.डोड़काचौरा और प्रा.शा.पांडुल में हुआ 10 दिवसीय समर कैम्प का आयोजन,समर कैंप में हुई सीखने सिखाने की अनेक गतिविधियां
  5. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के छत्तीसगढ़ आगमन पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया स्वागत
slider
slider

मनेंद्रगढ़ जीवनदीप समिति की बैठक में तय हुआ सोनोग्राफी, इको व ईसीजी का दर

news-details

अफ़सर अली

मनेंद्रगढ़ । शुक्रवार को शाम 4 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ में जीवनदीप समिति की बैठक विधायक डॉ विनय जायसवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई । इस दौरान कई बिंदुओं पर चर्चा व विचार विमर्श हुआ। समिति के एजेंडे से बाहर अध्यक्ष की अनुमति से पार्षद अनिल प्रजापति, अजय जायसवाल एवं गोपाल गुप्ता के द्वारा सोनोग्राफी मशीन प्रारंभ कराए जाने, ईसीजी चार्ज के दर का अवलोकन व इको के दर के निर्धारण को लेकर गहनता पूर्वक विस्तार से चर्चा कराने की बात कही गई। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक ने ईसीजी चार्ज 100 रुपए, इको चार्ज 350 रुपए व सोनोग्राफी चार्ज 200 रुपया निर्धारित करने के निर्देश दिए। इस दौरान पार्षदों की मांग पर क्षेत्रीय विधायक ने 2 दिन आम मरीजों का सोनोग्राफी करने के लिए डॉ. विकास पोद्दार व एक दिन डॉ. कौर  स्त्री रोग विशेषज्ञ को जांच हेतु आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। इसके अलावा मर्च्युरी को आमाखेरवा मुक्तिधाम में शिफ्ट किए जाने को लेकर भी पार्षदों ने आपत्ति जताई तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी कुछ मरच्यूरी की व्यवस्था कराए जाने की बात कही । वही कुछ सदस्य जीवनदीप समिति के दुकानों का व्यवसाय परिवर्तन उनकी समस्याओं का भी समाधान किया गया। 

     इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रभा पटेल व उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी तथा कुछ पार्षदों ने शिशु रोग विशेषज्ञ को जिला टीकाकरण अधिकारी के पद से पद मुक्त कर ओपीडी में बैठाने की अपील की । जनप्रतिनिधियों ने कहा कि शिशु रोग विशेषज्ञ की अस्पताल में कमी है इसे देखते हुए उन्हें तत्काल ओपीडी में बैठाया जाए जिससे गरीब व आम जनता को उनके इलाज का लाभ मिल सके । बैठक में डॉक्टर सुरेश तिवारी ने भी जीवनदीप समिति से ऑक्सीजन के अलावा कई अन्य खर्च वाहन करने की कमी की बात उठाई जिस पर विधायक डॉ. विनय ने एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा की डीएमएफ मद से 20 लाख तक का प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा । उन्होंने कहा कि मार्च में डीएमएफ की बैठक होनी है जिसमे इस मुद्दे पर हम चर्चा करेंगे । इस दौरान मुख्य रूप से जीवनदीप समिति के दुकानदारों के बीच से एक सदस्य को नियुक्त करने, दुकान क्रमांक 9 का विलंब शुल्क माफ करने, मकान क्रमांक 6 का व्यवसाय परिवर्तन के संबंध में, इंधन हेतु राशि भुगतान करने बाबत, जीवनी समिति के शुल्क से स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों को मुक्त करने, प्राइवेट वार्ड बनवाने, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं समिति के कर्मचारियों को कलेक्टर दर से भुगतान करने बाबत कायाकल्प योजना की तैयारी करने, जीवनदीप समिति के द्वारा लैब के सामने पीडब्ल्यूडी पानी निकासी हेतु नाली का निर्माण कराने,  गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे प्रार्थी सोहन दास के विलंब शुल्क की राशि मूल किराया में जमा करने, जीवनदीप समिति द्वारा आवंटित दुकान क्रमांक 9 एवं 10 पर संयुक्त रूप से आवेदक को व्यवसाय परिवर्तन के अनुमति दिए जाने, जीवनदीप समिति के कर्मचारियों के कार्यों की समीक्षा, ईसीजी चार्ज का अवलोकन, इको के दर का निर्धारण , अध्यक्ष सचिव की सहमति के एजेंडा पर चर्चा की गई ।

    इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रभा पटेल, एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर , बीएमओ सुरेश तिवारी, नगर पालिका उपाध्यक्ष कृष्ण तिवारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचडी रात्रे, जनपद अध्यक्ष डॉ. विनय शंकर सिंह, जनपद सीईओ, पार्षद अनिल प्रजापति, पीडब्ल्यूडी के एसडीओ पी. के. पटेल, सुलेमान खान, पार्षद गौरी केरकेट्टा, अजय जायसवाल, गोपाल गुप्ता, शिवनारायण यादव, मोहम्मद सईद, नगर पंचायत के अध्यक्ष रजनीश पांडे व सुलेमान खान के अलावा काफी संख्या में कर्मचारी गण मौजूद रहे।

whatsapp group
Related news