Updates
  1. क्षेत्र में निरंतर जारी है बैकुंठपुर विधायक भईया लाल राजवाड़े का चुनावी जनसंपर्क
  2. बाबा बागेश्वर की कथा वाचन में महिलाओं के गहनों को लूट करने वाली 4 महिलाएं गिरफ्तार
  3. सरगुजा के बलरामपुर, कोरबा के करतला और मुंगेली के रोहरा में मुख्यमंत्री ने किया चुनाव प्रचार : साय ने कहा मोदी जी के पिटारे में अभी देश के विकास के लिए बहुत कुछ,अमित शाह के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किये जाने पर बिफरे मुख्यमंत्री
  4. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा प्रदेश की पूरी ग्यारह सीटें जीत रहे हैं हम, मुद्दाविहीन कांग्रेस भ्रम फैलाने में है व्यस्त, खो चुकी है जनता का विश्वास
  5. कलेक्टर डॉ.रवि मित्तल के मार्गदर्शन में गठित टास्क फोर्स की संयुक्त टीम ने रोकी बाल विवाह : 13 वर्ष 06 माह के बालिका का हुआ था विवाह तय, परीजनों ने कहा कानूनी अज्ञानता के कारण हो रही थी ऐसी चूक
slider
slider

अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग को आर्डिनेशन काउंसिल ने गोदरीपारा में मनाया बाबा भीमराव अंबेडकर का जन्मदिवस

news-details

चिरमिरी । बीते 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग कोऑर्डिनेशन काउंसिल चिरमिरी के तत्वाधान में अंबेडकर भवन गोदरी पारा में अंबेडकर जयंती मनाया गया।   

       बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जीवन परिचय के रूप में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश प्रभारी एवं कोऑर्डिनेशन काउंसिल के सीनियर एडवाइजर राकेश कुमार महौत ने विस्तार से प्रकाश डालें ।    

     उन्होंने बताया कि बाबा साहब का जीवन दलितों के उत्थान के लिए संघर्ष करते-करते चला गया, लेकिन उन्हें वह सम्मान नहीं मिल पाया जिसके वह हकदार थे ।   

        कार्यक्रम में कोऑर्डिनेशन काउंसिल के सतपाल शर्मा, शारदा प्रसाद, चंद्रशेखर नाहक, राजू नाहक, सुरेंद्र महतो, ठाकुर अमर ज्योति, राजू दास, शिव मूरत, रामचंद्र सिंह, तपन चक्रवर्ती, विजय नाहक, बसंत लकड़ा, रामखेलावन, रिंकी डे, नैना सिंह, पुरुषोत्तम सतनामी, रामजतन साहू ,जोशी डे सहित कई गण मान्य नागरिकउपस्थित रहे । साथ ही  छोटा बाजार चिरमिरी में भी दलित समाज के लोगों द्वारा अंबेडकर जयंती बड़े ही धूमधाम से राकेश कुमार महौत क आतिथ्य में केक काटकर मनाया गया । 

      दलित समाज के लोग बाबा साहब को अपना मसीहा मानते हैं । साथ ही बाबा साहब के बतलाये गये रास्ते पर चलकर समाज को गति देने का काम कर रहे हैं । बाबा साहब ने शिक्षित बनो, संगठित रहो संघर्ष करो का नारा दिया था। 

    कार्यक्रम को सफल बनाने में विजय पसरिया,  महेश समुद्रे, गुलाब चौहान, अशोक, मनोज, दिनेश, अनिल, हेमराज सेठी, धीरज बिरहा, राजकुमार, रंजीत बंजारे, पचमार कुर्रे का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।

whatsapp group
Related news