Updates
  1. क्षेत्र में निरंतर जारी है बैकुंठपुर विधायक भईया लाल राजवाड़े का चुनावी जनसंपर्क
  2. बाबा बागेश्वर की कथा वाचन में महिलाओं के गहनों को लूट करने वाली 4 महिलाएं गिरफ्तार
  3. सरगुजा के बलरामपुर, कोरबा के करतला और मुंगेली के रोहरा में मुख्यमंत्री ने किया चुनाव प्रचार : साय ने कहा मोदी जी के पिटारे में अभी देश के विकास के लिए बहुत कुछ,अमित शाह के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किये जाने पर बिफरे मुख्यमंत्री
  4. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा प्रदेश की पूरी ग्यारह सीटें जीत रहे हैं हम, मुद्दाविहीन कांग्रेस भ्रम फैलाने में है व्यस्त, खो चुकी है जनता का विश्वास
  5. कलेक्टर डॉ.रवि मित्तल के मार्गदर्शन में गठित टास्क फोर्स की संयुक्त टीम ने रोकी बाल विवाह : 13 वर्ष 06 माह के बालिका का हुआ था विवाह तय, परीजनों ने कहा कानूनी अज्ञानता के कारण हो रही थी ऐसी चूक
slider
slider

रिश्ते को शर्मसार करने का मामला पुलिस ने पिता की हत्या करने वाले बेटे को किया गिरफ्तार।

news-details

नदीम खान सूरजपुर

सूरजपुर। दिनांक 12.04.2024 को चौकी करंजी क्षेत्र अन्तर्गत रेलवे साईडिंग करंजी से झुमरपारा मार्ग पर मृतक सुकुल साय राजवाड़े पिता महिपत उम्र 48 वर्ष ग्राम दतिमा को अज्ञात व्यक्ति के द्वारा गला काटकर हत्या करना पाए जाने से प्रार्थी विक्रम राजवाड़े की रिपोर्ट पर चौकी करंजी थाना विश्रामपुर में अपराध क्र. 92/24 धारा 302 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था।

घटना की सूचना मिलते ही उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) ने फौरन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो, सीएसपी एस.एस.पैंकरा, परिवीक्षाधीन डीएसपी स्निग्धा सलामे, थाना विश्रामपुर व जयनगर की पुलिस सहित एफएसएल व डॉग स्क्वार्ड की टीम को मौके पर भेजते हुए बारीकी से साक्ष्य संकलन करने व अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द पकड़ने के निर्देश दिए।

मौके पर पहुंचे पुलिस टीम के द्वारा घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर घटना में प्रयुक्त टांगी जप्त की गई थी। मामले की विवेचना के दौरान पुलिस टीम को मृतक के पुत्र विक्रम राजवाड़े पर प्रथम दृष्टया अपराध का घटित करना संदेह होने पर उसे पकड़ा गया। बारीकी से पूछताछ पर उसने बताया कि वर्ष 2014 में बाबा महिपत द्वारा जमीन बिक्री किए थे जिसका 1 लाख रूपये पिता सुकुल साय के नाम पर बैंक में जमा कर फिक्स किए थे जो घर में शादी विवाह व परिवार की आवश्यकता पड़ने पर उस पैसे को निकाल कर उपयोग किया जा सके। पिछले साल इसका विवाह तय हुआ था जो शादी के लिए पिता को बैंक से पैसा निकालने के लिए बोला तो पिता बोले कि पैसा नहीं है, बैंक से पैसा निकाल कर खर्च कर दिया हॅू। पैसे की कमी से पिछले साल इसका विवाह नहीं हो पाया इस वर्ष पिता के द्वारा मेरा विवाह तय किए थे किन्तु लड़की पसंद नहीं थी, विवाह करने से मना करने पर पिता के द्वारा अपने मर्जी से विवाह की तारीख 21 अप्रैल रख दिए थे। 

विवाह के लिए पिता फिर से जमीन बिक्री करने को बोले थे इसी बात को लेकर दिनांक 11.04.24 के शाम को झगड़ा विवाद हुआ था उसी बात को लेकर पिता की हत्या करने का योजना बनाया था। पिता हाइड्रोसिल बीमारी का जंगली जड़ी बुटी देकर ईलाज करते थे, पिता की हत्या करने के लिए सुनसान जगह की तलाश कर रहा था तो अपने दोस्त को हाइड्रोसिल बीमारी का दवा चाहिए का बहाना अपने पिता को बोलकर साथ दवा लाने के लिए बोला था तब इसके पिता तैयार हो गए और बोले कि सुबह भोर में मुझे उठाकर जड़ी बुटी लेने ले चलना तब यह योजना के अनुसार 12 अप्रैल के भोर करीब 3.10 बजे अपने मोबाईल से पिता को फोन लगाकर जगाया और घर में रखे टांगी को जिसे इसके पिता जड़ी बुटी काटते थे को लेकर घर से निकला और कुछ देर बाद इसके पिता घर से बिना नंबर के होण्डा मोटर सायकल में आए तब यह पीछे बैठ गया। अपने पिता को बहाना से सुनसान जगह घटना स्थल की ओर चलने को कहा जैसे ही वहां पहुंचे तो यह मौका पाकर मोटर सायकल को रूकवाया और रोकते ही विक्रम अपने हाथ में रखे टांगी से अपने पिता के गर्दन व चेहरा में कई प्रहार कर हत्या कर दिया और मोटर सायकल को उसके उपर गिरा दिया और टांगी को खेत के पास छुपाकर पैदल अपने घर आ गया। मामले में आरोपी विक्रम राजवाड़े पिता स्व. सुकुल साय राजवाड़े उम्र 23 वर्ष ग्राम दतिमा के विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर उसे गिरफ्तार किया गया।

कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व सीएसपी एस.एस.पैंकरा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी विश्रामपुर अलरिक लकड़ा, चौकी प्रभारी करंजी अरूण गुप्ता, एएसआई राकेश यादव, मनोज द्धिवेदी, वरूण तिवारी, प्रधान आरक्षक रामनिवास तिवारी, राजकुमार सिंह, विकास सिंह, आरक्षक युवराज यादव, मितेश मिश्रा, जितेन्द्र सिंह, दीपक सिंह, ज्ञानेन्द्र परमार, दीपक किस्पोट्टा, लालमन राजवाड़े, जेम्स कुजूर व महिला आरक्षक पूनम सिंह सक्रिय रहे।

whatsapp group
Related news