slider
slider

रतलाम/श्री रामनवमी पर 10,000 दीपों से होगी महाआरती, वाराणसी के पंडित करेंगे आरती,सीमित ने लिया तैयारियों का जायजा

news-details

भरत शर्मा की रिपोर्ट

आज का दिन न्यूज रतलाम, 1२ अप्रैल। श्री रामनवमी पर्व पर 17 अप्रैल को महलवाड़ा के सामने देश के प्रसिद्ध संगीतकार, भजन गायक के साथ 10,000 दीपों से होने वाली महाआरती की तैयारियों को लेकर गुरूवार को श्री राम जन्मोत्सव समिति ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। 

समिति सदस्यों ने महलवाड़ा पर पहुंचकर आयोजन को लेकर मंच सहित अन्य तैयारियों के संबंध में चर्चा कर रूप रेखा तैयार की। अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद रतलाम में एक बार फिर ऐतिहासिक एवं भव्य आयोजन होने जा रहा है।

समिति अध्यक्ष गोविंद काकानी ने बताया कि महाआरती में वाराणसी के आरती करने वाले पंडित उपस्थित रहकर प्रभु की भव्य आकर्षक आरती करेंगे। उनके साथ हजारों की संख्या में उपस्थित शहरवासियों को भी प्रभु की आरती का धर्म लाभ लेने का अवसर मिलेगा। महाआरती से पूर्व देश के ख्यात गीतकार एवं संगीतकार द्वारा भक्तिमय संध्या की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके पश्चात महाआरती होगी। हजारों लोगों की संख्या से पूरा वातावरण धर्ममय हो जाएगा महाआरती को लेकर शहर की सभी धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक संस्थाओं में खासा उत्साह शुरू हो चुका है। 

समिति अध्यक्ष गोविंद काकानी, मोहनलाल भट्ट, निर्मल लुनिया, मुकेश जैन, मुन्नालाल शर्मा, संजय व्यास, अनिल पोरवाल, राजेश कटारिया, राकेश नागर, मनोहर पड़ियार, रामबाबू शर्मा, महेश डोडियार, सुदीप पटेल आदि ने शहरवासियों से अधिक से अधिक संख्या में पधारकर धर्मलाभ लेने का आव्हान किया है।

whatsapp group
Related news