Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

एमसीबी जिला अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के नेतृत्व में कांग्रेस ने मनेन्द्रगढ़ में रेलवे के खिलाफ किया प्रदर्शन

news-details

मनेन्द्रगढ़ ।  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव  के नेतृत्व में कांग्रेस ने मनेंद्रगढ़ में त्यौहारों के बीच बार-बार रद्द की जा रही पैसेंजर ट्रेनों, बेतहाशा बढ़ते किरायों और बुजुर्गों, छात्रों आदि को मिलने वाली रियायतों को खत्म करने एवं भारतीय रेलवे के निजीकरण करने के विरोध में जमकर धरना प्रदर्शन किया । लगभग दो घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने विभिन्न मांगों को लेकर स्टेशन अधीक्षक के माध्यम से केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल के नाम एक ज्ञापन सौपा ।

      ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा है कि पिछले तीन वर्षो से देश की रेल सुविधाएं पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है। यात्री ट्रेनों की बिना कारण बताये रद्द कर दिए जाने का फरमान जारी कर दिया जाता है। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली सैकड़ो यात्री ट्रेनों को अनेको बार महीनो तक के लिए रद्द किया गया है। महीनो पहले यात्रा की योजना बना कर रिजर्वेशन करवाने वाले यात्री रेल्वे की इस मनमानी से परेशान होते है। त्योहारों छुट्टियों शादी व्याह के सीजनों मे रेल्वे बिना बताये बिना कारण के यात्री ट्रेनों को रद्द कर देती है। रेल्वे द्वारा ट्रेनों को रद्द किये जाने का कारण मेंटेनेन्स बताया जाता है। जबकि उन्ही ट्रेको पर यात्री ट्रेनों से 50 गुना अधिक क्षमता की मालवाहक ट्रेनों को चलाया जाता है।

    छत्तीसगढ़ से निकलने वाले कोयले का परिवहन कर दूसरे प्रदेश को भेजने के लिए भी छात्तीसगढ़ की यात्री सुविधाओं को बाधित किया गया।

  रेल्वे द्वारा जिस प्रकार से यात्री ट्रेनों के संचालन मे लगातार कोताही बरती जा रही है उससे स्पष्ट हो रहा है कि रेल्वे यात्री सुविधाओं की अपेक्षा मालवाहक गाड़ियों को ज्यादा प्राथमिकता दे रही है। यह जानबूझ कर किया जाने वाला षड़यंत्र है ताकि जनमानस मे रेल अलोकप्रिय हो और मोदी सरकार  रेलवे को निजी हाथो विशेषकर अडानी समूह को सौप सके। रेल देश के नागरिकों की सबसे सुलभ और लोकप्रिय सुविधा है आजादी के पहले और बाद मे भी सभी सरकारों नें घाटा उठा कर भी जनहित मे रेल्वे का संचालन अनवरत जारी रखा। रेल्वे को बेचने का कोई भी प्रयास देश की जनता के साथ धोखा है कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करेगी।

   कांग्रेस पार्टी ने मांग करते हुए ज्ञापन में कहा है कि केंद्र सरकार यात्री ट्रेनों को नियमित चालन की व्यवस्था सुनिश्चित करे साथ ही यात्री सुविधाओ, विकलांग, बुजुर्ग, रिटायर्ड सैनिको, छात्रों एवं बच्चो को पूर्व मे मिलने वाली रियायते बहाल करे तथा रेल्वे के निजीकरण के षड्यंत्र पर तत्काल विराम लगाए ।

whatsapp group
Related news