Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

विधायक विनय भगत छठ घाठ में दिखे कुछ इस अंदाज में,,,और लोग हुवे आश्चर्यचकित,,,,,विस्तार से जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

news-details

जशपुर-जशपुर के बड़ा तालाब में छठ पर्व को लेकर नगरवासियों में काफी उत्साह देखा गया,छठ पूजा को लेकर आयोजन समिति ने भी पूरी तैयारी की है,शाम का अर्ध देने छठव्रतियों के द्वारा पुरे विधि विधान से पूजा अर्चना भी बड़ा तालाब में किया गया,वहीँ आयोजन स्थल पर वर्तमान विधायक ने भी लोगों  के बीच पहुँच श्रद्धा व पवित्रता के इस महापर्व में शामिल हुवे।

ज्ञात हो की शनिवार को छठ पर्व के अवसर पर नगर के बड़ा तालाब में आयोजन समिति के द्वारा सभी व्यापक तैयारियां की गयी थी,छठव्रतियों को घाठ तक पहुंचने में दिक्कत न हो इस बावत् नगरपालिका सहित शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा सड़कों की सफाई भी किया गया।मुहूर्त के अनुसार शाम को सूर्य भगवान को अर्ध्य देने सभी छठव्रतियों बड़ा तालाब पहुंचे जहां विधिविधान से पूजा अर्चना कर सूर्य देवता कप अर्ध्य दिया गया।

 

विधायक विनय भगत भी पहुंचे छठ घाठ

विधायक विनय भी छठ पर्व पर अपने चिर परिचित अंदाज में दिखे,विधायक विनय भगत ने भी पुरे विधि विधान से छठ पर्व के लिए भगवान् सूर्य को अर्ध्य दिया,इससे पूर्व विधायक विनय भगत छठ घाठ पहुँच  छठ व्रत किये सभी व्रतियों के सूपों में फल वितरण भी किये,साथ ही व्यवस्था के सम्बन्ध में पूर्ण जायजा लेकर दोपहर से शाम तक छठ घाठ में मौजूद रहे।विधायक के इस चिर परिचित अंदाज को देखकर नगरवासी आश्चर्यचकित हुवे वहीँ कई लोगों को दबी जुबान में यह भी कहते सुना गया कि विधायक हो तो ऐसा,,वहीँ कई लोगों ने यह भी कहा कि पहली बार कोई विधायक यहाँ मौजूद रहकर पुण्य कार्य में सहभागी बने हैं।

 

whatsapp group
Related news