पटेल नर्सिंग आफ कालेज गढ़ रहा है सफलता के नए कीर्तिमान अपने परीक्षा परिणामो और उच्च शिक्षण नीति से यह नर्सिंग कालेज बन गया है सरगुजा संभाग का सबसे बेहतरीन कालेज

news-details

अपने परीक्षा परिणामो और उच्च शिक्षण नीति से यह नर्सिंग कालेज बन गया है सरगुजा संभाग का सबसे बेहतरीन कालेज

चिरमि के.बी. पटेल कॉलेज ऑफ नर्सिंग, नागपुर रोड सरभोका, कोरिया (छ.ग.), सरगुजा संभाग का सर्वश्रेष्ठ नर्सिंग काॅलेज है जो कि विरी ।गत 8 वर्षों से संचालित है। अपने परीक्षा परिणामों एवं उच्च शिक्षण नीति की वजह से यह संस्था सफलता के नए आयामों को छू रही है। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी महाविद्यालय के छात्रों का उत्कृष्ठ परीक्षा परिणाम पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ द्वारा घोषित किया है जिसमें कि कु. संगीता कुलहरी 73.83 % एवं श्वेता कश्यप 70.8% अंको के साथ चतुर्थ वर्ष उत्तीर्ण किया। संस्था की पढ़ाई का स्तर इसी से आंकलन किया जा सकता है।

इसी तरह संस्था बी.एस. सी. नर्सिंग एवं जी.एन. एम. के छात्र-छात्राओं के उत्तम रोजगार के लिए प्रतिवर्ष जॉब प्लेसमेंट का आयोजन करती रही है एवं छात्र-छात्राओं को अच्छी जॉब प्लेसमेंट भी उपलब्ध कराती है। संस्था से अभी तक बी.एस. सी. नर्सिंग के चार बैच एवं जी.एन. एम के तीन बैच का जॉब प्लेसमेंट बहुत ही बढ़िया तरीकों से हुआ हैं, जिसमें संस्था पहले बैच के अधिकांश छात्र-छात्राओं का चयन सरकारी महकमों में भी हुआ है और, द्वितिय बैच के छात्र-छात्राओं का चयन पुणे जैसे महानगरों में दीनानाथ मंगेसकर चिकित्सालय में में हुआ है, इसी प्रकार तृतीय बैच के छात्र-छात्राओं का चयन कलकत्ता के बहोत बड़े हार्ट चिकित्सालय B M Birla Heart Research Centre में हुआ एवं चतुर्थ बैच के छात्र-छात्राओं का चयन भी कलकत्ता के CMRI हॉस्पिटल में हुआ है, एवं सभी बैच के छात्र-छात्रा अपना कार्य बहोत ही निष्ठा लगन एवं ईमानदारी के साथ कर रहे है। संस्था के स्टॉफ एवं छात्र-छत्राओ द्वारा सभी वर्गों के त्योहारों को उत्साहपूर्वक मनाया जाता है।
संस्था में छात्रों को बेहतर प्रशिक्षण के लिए बैकुंठपुर जिला अस्पताल, नागपुर PHC हॉस्पिटल, मनेन्द्रगढ़ CHC हॉस्पिटल एवं रीजनल हॉस्पिटल गोदरिपरा चिरिमिरी में ले जाया जाता है और psychatric प्रशिक्षण के लिए कैडबम्स psychatric हॉस्पिटल बैंगलोर भी ले जाते है, और सभी छात्र-छात्राओं को सभी प्रकार का प्रशिक्षण दिया जाता है । इसके अलावा अन्य सुविधाएं जैसे लायब्रेरी, कम्प्यूटर लैब, न्यूट्रिशन लैब, फंडामेंटल लैब, ओ.बी.जी. एवं चाइल्ड हेल्थ लैब, ए.वी. एड्स लैब और कम्युनिटी लैब, सेमिनार हाॅल भी संस्था द्वारा छात्रों को उपलब्ध कराई जाती है। छात्राओं के लिए छात्रावास की सुविधा भी उपलब्ध है। विद्यार्थियों के बेहतर अध्ययन एवं प्रशिक्षण के लिए उच्च शिक्षित शिक्षक कार्यरत् है एवं संस्था द्वारा समय-समय पर विशषज्ञों द्वारा वयाख्यान का भी आयोजन किया जाता है। के.बी. पटेल कॉलेज ऑफ नर्सिंग INC दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त है एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ द्वारा संबद्धता प्राप्त है।
छ.ग. शासन द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछ़ड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति सुविधा भी संस्था में उपलब्ध है।

Related News