Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

मुख्यमंत्री आज न्यू प्रेस क्लब ऑफ भिलाईनगर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हुए शामिल

news-details

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज शाम कला मंदिर भिलाई में न्यू प्रेस क्लब ऑफ भिलाईनगर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने न्यू प्रेस क्लब आफ भिलाई के पदाधिकारियों को अपने दायित्वों का शुद्ध अंतःकरण से निर्वहन करने की शपथ दिलाई।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज की पत्रकारिता संक्रमण काल से गुजर रही है तथा पत्रकारों को अनेक किस्म की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के प्रचलन में आने के बाद प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का कार्य चुनौतीपूर्ण हुआ है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा पत्रकारों के कल्याण के लिए जो योजनाएं प्रारम्भ की गई हैं, उनका व्यापक लाभ पत्रकारों को मिले, इस दिशा में तेजी से प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने हेतु उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। वरिष्ठ मीडियाकर्मी सम्मान निधि प्रतिमाह 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर दी गई है। यह राशि पहले 5 वर्ष के लिए थी, अब आजीवन प्रदान की जाएगी। सम्मान निधि के लिए न्यूनतम आयु 60 वर्ष से प्रारम्भ कर आजीवन कर दी गई है। पत्रकारों को स्वयं या उनके आश्रितों की बीमारी के इलाज हेतु दी जाने वाली न्यूनतम राशि 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर दी गई है और अधिकतम 50 हजार से बढ़ाकर 2 लाख कर दी गयी है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने शासन की फ्लैगशिप योजना नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी के संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में एक अभिनव प्रयोग की शुरुआत हो चुकी है। हमें इस दिशा में सकारात्मक प्रयासों को बल देते हुए सकारात्मक वातावरण बनाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों के लिए भिलाई मे प्रेस क्लब भवन के निर्माण हेतु आवश्यक सहयोग प्रदान करने की बात कही। इस अवसर पर गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग क्षेत्र के विधायक श्री अरुण वोरा, महापौर और विधायक श्री देवेंद्र यादव, प्रेस क्लब के पदाधिकारी और सदस्यगण, प्रेस प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।  

whatsapp group
Related news