Updates
  1. होम वोटिंग के पहले दिन घर जाकर मतदान दल ने कराई वोटिंग बुजुर्गों, दिव्यांगजनों में दिखा उत्साह..
  2. जशपुर के पंडरापाठ में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कांग्रेस में मचे घमासान और बिखराव पर जमकर ली चुटकी,साय ने कहा विधानसभा चुनाव के तरह लोकसभा चुनाव में भी राज्य में होगा कांग्रेस का सफाया
  3. राधिका खेड़ा प्रकरण पर बोले मुख्यमंत्री,आपस में ही लड़ रहे हैं कांग्रेसी, थाने में रिपोर्ट तक की आ गई नौबत : जनहित का सब काम सांय-सांय, धांय-धांय हो रहा
  4. सरस्वती शिशु मंदिर का परीक्षा परिणाम घोषित, उत्‍कृृष्‍ट परिणाम से विद्यालय परिवार में खुशी की लहर , बच्चो के चेहरे खिले
  5. चुनावी मैदान में भाजपा की महिला मोर्चा ने सम्हाला कमान,महिला शक्ति का सम्मान सिर्फ भाजपा ही कर सकती है: प्रिया सिंह जूदेव
slider
slider

समूह में अनाचार पीड़ित पिता की व्यथा व एकल में बाणों की शैया पर लेटे भीष्म पितामह को मिला प्रथम पुरस्कार

news-details

अफ़सर अली की रिपोर्ट

रविवार को यूथ क्लब चिरमिरी द्वारा आयोजित बहरूपिया प्रतियोगिता में उमड़ी लोगो की भीड़

एकल में 44 व समूह में 25 प्रतिभागियों ने लिया प्रतियोगिता में हिस्सा

 चिरमिरी । बीते रविवार को चिरमिरी के हृदयस्थल हल्दीबाड़ी में यूथ क्लब द्वारा आयोजित बहरूपिया प्रतियोगिता में लोगो की भारी भीड़ उमड़ी । चिरमिरी के अलावा ग्रामीण क्षेत्र खड़गवां  व नागपुर के साथ मनेंद्रगढ़ से भी बड़ी संख्या में महिला, पुरुष व बच्चे बहरूपिया प्रतियोगिता देखने चिरमिरी पहुंचे ।

    यूथ क्लब द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में एकल में 44 एवं समूह में 25 प्रतिभागियो  ने हिस्सा लिया और अपनी कला से आम जनों का भरपूर मनोरंजन किया। प्रतियोगिता में भीष्म पितामह, सती सावित्री, श्रवण कुमार कारगिल युद्ध, चुड़ैल, भालू आदि के किरदार लोगो के आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहे तो वहीं कलाकारों ने बहरूप के माध्यम से सड़क दुर्घटना के कारण, वृद्धाश्रम, कर्ज में डूबा किसान, बिखरता चिरमिरी, एयर स्ट्राइक, चंद्रयान-2 जैसे सामाजिक व सम सामयिक मुद्दे भी उठाए ।

    कार्यक्रम के अंत मे प्रतिभागियों को पुरस्कार का वितरण किया गया जिसमें एकल में प्रथम पुरस्कार बाणों की सैया पर लेटे भीष्मपितामह का किरदार, द्वितीय पुरुस्कार देवदूत अवतार, तृतीय पुरुस्कार गोवर्धन पर्वत उठाये श्री कृष्ण अवतार चतुर्थ पुरुस्कार बुढ़ापे में माता पिता को वृद्धाश्रम भेजने से रोकने का संदेश एवं पंचम पुरुस्कार लंकापति रावण का किरदार निभाने वाले कलाकार को दिया गया । इसके साथ ही एकल के सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरुस्कार दिया गया।

समूह मे बढ़ते अनाचार पर एक पिता की व्यथा का चित्रण करते कलाकर को प्रथम, नरसिंह अवतार का चित्रण करते अवतार को द्वितीय, चंद्रयान 2 तृतीत, यातायात नियमो का पालन कर बढ़ते दुर्घटनाओं को रोकने का संदेश देते कलाकारों को चतुर्थ एवं प्लास्टिक बैन का संदेश देते कलाकार को पंचम पुरुस्कार से पुरस्कृत किया गया। साथ ही समूह में सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पयरुस्कार भी प्रदान किया गया।

     पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल, महापौर के. डोमरु रेड्डी, मनेंद्रगढ़ नगर पालिका के उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी, पूर्व विधायक दीपक पटेल, पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर, कंचन जायसवाल, विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन, श्रमिक नेता राजेश महाराज, भाजपा चिरमिरी मंडल के अध्यक्ष रघुनंदन यादव, बलदेव दास सहित कई जनप्रतिनिधि व राजनैतिक तथा श्रमिक नेता उपस्थित रहे ।

      बहरूपिया प्रतियोगिता को सफल बनाने में यूथ क्लब के अध्यक्ष संजय सिंह के साथ क्लब के  कुलदीप स्थापक (लक्की), रवि वर्मा, राजकुमार सिंह, रमाशंकर मिश्रा, शिवानंद तिवारी, पूर्णेन्दु चटर्जी, शरद तिवारी, आकाश विश्वकर्मा, दीपांकर बनर्जी, सौरभ सिंह, चंदन गुप्ता, संदीप यादव, अनुराग नामदेव, रियाज देशमुख, नियाज देशमुख, चंदन कुमार गुप्ता, अमित सिंह, संजय जज्जो एवं यूथ क्लब के सभी कार्यकर्ताओं का विशेष योगदान रहा।

whatsapp group
Related news