• खबर का असर-एक माह से अँधेरे में जीवन काट रहे लोगों की मिली रौशनी,ग्रामीणों ने कहा धन्यवाद आज का दिन
  • कर्नाटका बैंक ने बालाजी मेट्रो हास्पिटल को भेंट की एंबुलेंस,रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने पूजा अर्चना कर किया लोकार्पण
  • अखिल छ ग चौहान कल्याण समिति के तत्वाधान में युवा जागृति सामाजिक जन चेतना मासिक सम्मलेन संपन्न
  • आई जी दुर्ग रेंज की पहल रंग लाने लगी,,,वीडियो कॉल द्वारा पुलिस को सुझाव आने लगा
  • महापौर रेड्डी ने डीएव्ही मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल चिरमिरी में खोलने किया मॉंग
  • हल्दीबाड़ी ग्रामीण बैंक के पास आज लगेगा रोजगार मेला

कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण एवं डीईओ को कारण बताओ नोटिस

नदी और नालां के तटीय इलाकों में वृक्षारोपण के निर्देश
जषपुरनगर 14 मई 2019/ कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज यहां कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागवार लंबित प्रकरणों के निराकरण के स्थिति की गहन समीक्षा की और अधिकारियों को इनका तेजी से निराकरण सुनिश्चित करने को कहा। कलेक्टर ने बैठक में बिना सूचना गैर हाजिर रहे कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण पत्थलगांव श्री एमआर चारी तथा जिला शिक्षा अधिकारी बी.एल. धु्रव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने बैठक में आगामी वर्षा ऋतु में वृक्षारोपण को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने सभी जनपदों में ब्लॉक प्लांटेशन के लिए उपयुक्त स्थल का चयन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के सभी नदी एवं नालों के तटीय इलाकों में जहां वृक्षारोपण कराए जाने के लिए जहां भूमि उपलब्ध हो, वहां के लिए प्रस्ताव तैयार करने तथा मनरेगा के अंतर्गत इस कार्य की स्वीकृति प्राप्त करने को कहा। बैठक में वन अधिकार पट्टो की ऑनलाईन एन्ट्री को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों विशेषकर पीएचई के कार्यपालन अभियंता को गांव एवं मजरो-टोलों में पेयजल की स्थिति पर निगरानी रखने तथा जिन इलाकों के पानी में आयरन की मात्रा अत्यधिक हो, वहां आयरन रिमूवल सिस्टम लगाए जाने का भी प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में पीडीएस खाद्यान्न भण्डारण तथा जिले में खाद बीज की उपलब्धता के स्थिति की समीक्षा की गई।
कलेक्टर ने जल संरचनाओं के संरक्षण तथा जल के बचाव के प्रति लोगों के जागरूक करने उद्देश्य से सभी तहसीलां एवं ब्लॉकों में लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए नदी नालों तथा तालाबों की साफ-सफाई श्रमदान के जरिए शुरू कराए जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि लोगां को जोड़कर ही जल संरक्षण का काम सफलता पूर्वक किया जा सकता है। उन्होंने सभी एसडीएम को मुख्यालय के तालाबों की श्रमदान के जरिए सफाई का अभियान संचालित करने को कहा। बैठक में एजेंसीवार निर्माणाधीन कार्यों की स्थिति की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्माणाधीन कामों को तेजी से पूरा कराए जाने के निर्देश दिए। बैठक में कुनकुरी से पत्थलगांव तक सड़क निर्माण के काम में भी तेजी लाए जाने के निर्देश नेशनल हाईवे के अधिकारी को दिए गए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी राजेन्द्र कटारा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

About yranjeet364@gmail.com

Leave a reply translated