• कांग्रेस नेता नितिन भंसाली के शिकायत पर आबकारी विभाग में करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने वाले समुद्र सिंह के ठिकानों पर तड़के सुबह ईओडब्ल्यू की छापेमारी
  • काशी तुम मंदिरों में होती थी कभी, सड़कों पर हो.. क्या देवता स्वर्ग लोक से लौटे हैं..!!!
  • भूपेश बघेल सरकार के 60 दिन के काम के आगे नही चली
  • श्रीलंका ब्लास्ट आई.एस.आई.एस. का अक्षम्य अपराध – रिजवी
  • पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल घोटाला और ओएसडी अरूण बिसेन की पत्नि का वेतन घोटाला उजागर करने पर मुझ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है : विकास तिवारी
  • जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के पक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे सभायें

डीजल टैंक रेलवे ट्रैक के बीचों-बीच फंसी हादसा टला

दल्लीराजहरा-रेल्वे प्लेट फार्म के पास शनिवार शाम 6:30बजे इंडियन आयल कंपनी की ट्रक डीजल खाली कर वापसी में रेल्वे ट्रैक के बीचों बींचों फंस गई जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया।
ज्ञात हो कि प्लेट फार्म से लगा हुआ पटरी पार रेल्वे के डीजल इंजन के लिए रेल्वे द्वारा डीजल टैंक स्थापित किया गया है जहां पहूंचने के लिए कोई मार्ग नहीं बनाया गया है पटरी में बीछे गिटटी के सहारे डीजल ट्रक जैसे तैसे पार होती है इस दौरान कोई मालवाहक या पैसेन्जर ट्रेन की रवानगी होती है तो उस स्थिति में यह मार्ग खतरनाक हो जाता है आज लगभग 60 वर्ष बीत जाने के बाद भी पटरी पार के जाने के लिए उचित मार्ग नहीं बनाया जा सका आज शाम पैसेन्जेर ट्रेन पहूंचने के पूर्व डीजल ट्रक पटरी के बीचों बीचो फंस गई । इसी दौरान दुर्ग दल्लीराजहर पैसेन्जर ट्रेन को प्लेटफार्म पर पहूंचा। यदि पैसेन्जर ट्रेक पर डीजल ट्रक फंस जाती तो यात्रियों पैसेन्जर ट्रेन को रोकर यात्रियों को वहीं पर उतारना पड़ता और वहीं से ट्रेन को वापसी रवानागी करनी होती।
लेकिन पटरी पार करने के लिए उचित मार्ग नहीं बनाया गया तो आने वाले दिनों में कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसके पहले भी कई इस मार्ग पर कई बड़े हादसे हो चुके है।विदित हो कि सरकार द्वारा शराब भटटी मुख्य मार्ग से 500 मीटर दूरी पर खोले जाने के निर्देश मिले तब से इसी पटरी को पार कर ग्रामीण मोटरसाईकिल , साईकिल, पैदल इस मार्ग का उपयोग करते आ रहे है।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated

Translate »