• खबर का असर-एक माह से अँधेरे में जीवन काट रहे लोगों की मिली रौशनी,ग्रामीणों ने कहा धन्यवाद आज का दिन
  • कर्नाटका बैंक ने बालाजी मेट्रो हास्पिटल को भेंट की एंबुलेंस,रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने पूजा अर्चना कर किया लोकार्पण
  • अखिल छ ग चौहान कल्याण समिति के तत्वाधान में युवा जागृति सामाजिक जन चेतना मासिक सम्मलेन संपन्न
  • आई जी दुर्ग रेंज की पहल रंग लाने लगी,,,वीडियो कॉल द्वारा पुलिस को सुझाव आने लगा
  • महापौर रेड्डी ने डीएव्ही मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल चिरमिरी में खोलने किया मॉंग
  • हल्दीबाड़ी ग्रामीण बैंक के पास आज लगेगा रोजगार मेला

चुनाव में किये गए वायदों को जल्द पूरा करे सरकार,क्योंकि छत्तीसगढ़ में बन गई कांग्रेस सरकार, आखिर सीएम बघेल जी कब पूरी करेंगे हमारी मांग?

चुनाव में किये गए वायदों को जल्द पूरा करे सरकार,क्योंकि छत्तीसगढ़ में बन गई कांग्रेस सरकार, आखिर सीएम बघेल जी कब पूरी करेंगे हमारी मांग?

राजनांदगांव-छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री,गृह मंत्री,केबिनेट मंत्री से लेकर लगभग सभी विधायकों को ज्ञापन दिया जा चुका है।

छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष गोपी वर्मा,मीडिया प्रभारी देवेंद्र साहू तथा संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश संघ के निर्देशानुसार अपने जिले में सभी विधायकों से लेकर केबिनेट मंत्रियों व मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन दिया जा चुका है। ज्ञापन में संघ ने अपनी मांगों को पूरा किए जाने की मांग की है। ज्ञापन में पदाधिकारियों ने केबिनेट मंत्रियों व विधायको को अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए याद दिलाया कि विधानसभा चुनाव से पहले हमारे संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा,प्रांतीय संगठन के समस्त पदाधिकारियों व जिला अध्यक्ष ने मौजूदा केबिनेट मंत्री टी0एस0सिंह देव जी के सामने अपनी कई मांगें रखी थीं। मांगों पर टी0एस0सिंहदेव जी ने यह आश्वासन दिया था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद आपकी सभी मांगों पर विचार कर उन्हें पूरा किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के इस घोषणा/आश्वासन के बाद प्रदेशभर के कार्यरत शिक्षाकर्मी कर्मचारियो में खुशी हुई व कहि न कही इसका प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष लाभ वर्तमान में काबिज सरकार को हुआ। ज्ञापन में मांग की गई है कि अब जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन चुकी है तो आपसे अनुरोध है कि प्रदेश की बघेल सरकार हमारी सभी मांगों पर विचार कर घोषणा पत्र अनुरूप उन्हें जल्द से जल्द पूरा करें।

ये हैं मुख्य मांगें

समस्त शिक्षाकर्मियो का पहले हो संविलियन
व्याख्याता व शिक्षक पद पर हो पदोन्नति।
पंचायत/ननि के प्रथम नियुक्ति के आधार पर दे क्रमोन्नति।
जन घोषणा पत्र में है 02 वर्ष में संविलियन, क्रमोन्नति, पदोन्नति का उल्लेख।
संविलियन पश्चात सहायक शिक्षक के सभी रिक्त पदों पर हो शिक्षा विभाग से सीधी भर्ती
10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके एल बी संवर्ग के शिक्षकों का पंचायत विभाग में उनके प्रथम नियुक्ति के आधार पर क्रमोन्नति का प्रावधान करते हुए शीघ्र जारी किया जावे राजपत्र।
छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से मांग करते हुए कहा है कि समस्त शिक्षाकर्मियो का संविलियन व शिक्षक व व्याख्याता के रिक्त पदों पर पदोन्नति के साथ सहायक शिक्षक के पद पर सीधी भर्ती किया जावे, जब तक सेवा शर्तों (राजपत्र) का प्रकाशन नही हो जाता तब तक भर्ती संभव ही नहीं है ।
10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके एल बी संवर्ग के शिक्षकों का पंचायत विभाग में उनके प्रथम नियुक्ति के आधार पर क्रमोन्नति का प्रावधान करते हुए राजपत्र शीघ्र जारी किया जावे,, वर्तमान में पंचायत संवर्ग के शिक्षकों का ही भर्ती नियम प्रकाशित है, संविलियन पश्चात शिक्षा विभाग का राजपत्र का प्रकाशन नही हुआ है, जब तक शिक्षा विभाग के राजपत्र का प्रकाशन नही होगा तब तक भर्ती सम्भव ही नही है।
ज्ञात हो कि 26 जनवरी को मुख्यमंत्री जी के घोषणा के आधार पर शिक्षा विभाग द्वारा रिक्त पदों की जानकारी समय सीमा में देने सभी DEO को पत्र जारी किया गया है, चूंकि शिक्षा विभाग जानकारी मांग रहा है अतः शिक्षा विभाग ही नियुक्ति करना चाहता है, जब तक पंचायत विभाग मे एक भी शिक्षाकर्मी कार्यरत रहेंगे,, तब तो शिक्षा विभाग में जाने उनका ही पहला अधिकार बनता है, ऐसे में शासन समस्त शिक्षाकर्मियों के बिना संविलियन किये शिक्षा विभाग में कैसे सीधी भर्ती कर सकती है।आगे गोपी वर्मा ने बताया कि हम शिक्षक भर्ती का स्वागत करते हैं तथा मांग करते हैं कि समस्त शिक्षाकर्मियो का पहले संविलियन हो व पदोन्नति के बाद ही सीधी भर्ती किया जावे।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated