• आदिवासी छात्राओं द्वारा रेंगकर मांगने वाली छात्रवृत्ति मामला : सरगुजा के जी.एन.एम. नर्सिंग प्रशिक्षणरत आदिवासी छात्राओं के लिए 51.20 लाख रूपए आबंटित
  • बेलगाँव में शराब दुकान का विरोध करते अमित जोगी गाँव की महिलाओं के साथ गिरफ़्तार; दुकान बंद करने के लिखित आदेश के बाद सबको निशर्त छोड़ा गया।
  • बारिश से पहले नाला व नालियों की हो सफाई – रोशनलाल
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल का मेडिकल बुलेटिन जारी,स्थिति नाजुक-अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण
  • मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की माता श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल का मेडिकल बुलेटिन-(24 जून समय-7:00 शाम)
  • कोरिया: दवाइयों से लैस दो चलित अस्पताल वाहनों को विधायक और कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया..

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जगनेर में देगा धरना ।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जगनेर में देगा धरना ।

जगनेर आगरा से मनोज कुमार गर्ग

आज दिनाँक 26/12/18 को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के तत्वावधान में शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी का आयोजन विकासखण्ड जगनेर के श्रीराम गार्डन में किया गया । जनपद आगरा में महासंघ द्वारा की गयी यह चौदहवीं संगोष्ठी थी ।महासंघ ने बेसिक शिक्षा में व्यप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ एक मुहिम चला रखी है ।

जिसे भ्रष्टाचार मुक्त शिक्षा । अत्याचार मुक्त शिक्षक मुख्यरूप से संगोष्ठी का प्रमुख बिषय था । संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में अपने बिचार व्यक्त करते हुए । राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष मुकेश डागुर ने कहा कि जनपद में बेसिक शिक्षा की गुडवत्ता हर दर्जे तक खराब हो चुकी है । जिसका असर राष्ट्र के भविष्य की भावी पीढ़ी पर पड़ने वाला है जो कि राष्ट्र की अपूर्णीय क्षति है। बेशिक शिक्षा के बिगड़ते हुए हालातों के लिए पूर्ण रूप से जनपद के शिक्षाधिकारी जिम्मेदार हैं । जिन्के भ्रष्टाचार के कारण शैक्षणिक परिवेष खराब हुआ है ।

शिक्षक पड़ाना चाहता है। समय से विद्यायल जाना चाहता है । लेकिन भ्रष्ट शिक्षा अधिकारी शोषण पर उतारू हैं । विकासखंड जगनेर में शिक्षा व्यबस्था पूरी तरह से पटरी से उतर चुकी है ।ब्लॉक में तैनात बहुचर्चित खंडशिक्षा अधिकारी ने शिक्षा ठेके पर उठा रखी है । मनमाने ढंग से शिक्षकों के बेतन काटे अथवा लगाए जा रहे हैं । विकासखण्ड जगनेर की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महा संग गम्भीर है । आज मंच के माध्यम से यह उद्घोष किया जाता है । कि यदि तीन दिन के अंदर यदि अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया गया तो । मजबूर होकर खंडशिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव करते हुए धरना प्रदर्शन किया जायेगा । तथा भ्रष्ट खंडशिक्षा अधिकारी को बन्दक बनाया जायेगा । संगोष्ठी को बतौर मुख्य अथिति सम्बोधित करते हुए भारतीय जनतापार्टी के जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया ने कहा कि महासंघ द्वारा जिन भ्रष्ट खंडशिक्षा अधिकारियों के खिलाफ शिकायत संज्ञान में लायी जायेगी उन भ्रष्टाचारियों की शिकायत माननीय मुख्यमंत्री जी से की जायेगी । तथा उन्हें जिलाबदर करवाते हुए गाजीपुर, और देवरिया भिजवाने का काम किया जायेगा । उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह छौंकर ने कहा है कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ी जा रही इस लड़ाई में शिक्षामित्र संघ पूर्णरूप से महासंघ के साथ है । एवं इन भ्रष्टाचारियों को बेनकाब करने में पूर्ण सहयोग करेगा ।

ब्लॉक कार्यकारिणी का पुनर्गठन करते हुए दलीप सिंह परमार को ब्लॉक अध्यक्ष, रविन्द्र यादव को ब्लॉक मंत्री, राखी देवरानी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, तथा उमेश अग्रवाल को सर्वसम्मति से कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया ।

कार्यक्रम को मुख्यरूप से जिलामहामंत्री अभय यादव, जिलामंत्री राजीव शर्मा ,रामप्रकाश लवानियां, जिलामीडिया प्रभारी नरेश चाहर,हरेन्द्र इन्दौलीया तथा हरेश चौहान, आदि ने सम्बोधित किया । तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान रामेश्वर परमार द्वारा की गई एवं संचालन संदीप चौधरी एवं राखी देवरानी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया ।

तथा कार्यक्रम में प्रमुखरूप से जितेंद्र परमार, महेश गुर्जर,रघुवीरप्रसाद शर्मा, मुनेश चौधरी, दीपक पटैल,उमेश परमार, उदयवीर परमार, कीर्तिपाल सिंह, रामवीर यादव, पवन शर्मा, उमेश यादव, सतेंद्र चाहर, तिलकपाल सिंह, राकेश चाहर, योगेश हर्षाना, मुकेश वर्मा,सहित सेकडो शिक्षक उपस्थित रहे मुकेश डगुर -ज़िलाध्यक्ष

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated