Updates
  1. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  2. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  3. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  4. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  5. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
slider
slider

चिरमिरी: गौशाला से भी बद्तर भवन से संचालित हो रहा है कोरिया जिले का बचरापोड़ी पुलिस चौकी

news-details

लगभग पंद्रह किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ कोरिया जिले के अंतर्गत खड़गंवा थाना का एक पुलिस चौकी जो बचरापोड़ी में स्थित है यह भवन गौशाला से भी बदतर स्थिति में है।

 

20 ग्राम पंचायतों के बीच स्थित बिना बंदीगृह वाला पुलिस चौकी वैसे तो थाना का हैसियत रखता है लेकिन इसे पुलिस चौकी के लिए भी अभी तक अपना भवन नसीब नहीं हुआ है,किराए से लिया गया भवन बरसात के समय में जहां-तहां से पानी टपकता रहता है, कोरिया जिले में सभी थाना एवं पुलिस चौकी भवन का उन्नयन हो गया है सिर्फ बचरापोड़ी पुलिस चौकी ही ऐसा पुलिस चौकी है जो अभावों व विभिन्न समस्याओं से जूझते हुए भी स्थनीय नागरिकों के हिफाजत के लिए सदैव तत्पर है। इससे भी दुखद स्थिति यह है कि यहां के स्टाफ को शासन ने किसी प्रकार का कोई वाहन उपलब्ध नहीं करवाया है, अगर किसी प्रकार का अपराध घटित होता है तो पुलिस को अपने निजी वाहन या जुगाड़ का वाहन से सर्चिंग करने को निकलना पड़ता है इससे तो आप अंदाजा लगा ही सकते हैं की तत्कालीन घटना के समय किसी घटना को रोकने के लिए घटनास्थल कैसे पहुंच पहुंच पाती होगी बचरापोड़ी पुलिस।
रमन सिंह के शासनकाल में उनके दौरे के समय स्थानीय नागरिकों ने मांग की थी कि पुलिस चौकी का उन्नयन कर थाना बनाया जाए उसका अपना भवन हो, उस समय उन्होंने आश्वासन भी दिया था लेकिन सत्ता बदल गई अब भूपेश सरकार से लोगों की आस है. वैसे जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक चाह लें तो 1 महीनों के अंदर बचरापोड़ी पुलिस चौकी का अपना भवन हो सकता है।

 

समाजवादी विचारधारा के नेता अमरजीत पटेल का कहना है कि अगर जिला मुख्यालय को लगता है कि वहां भवन की आवश्यकता नहीं है कानून व्यवस्था सब ठीक है तो पुलिस चौकी की भी क्या जरूरत है, उसे भी बंद कर देना चाहिए।

whatsapp group
Related news