slider
slider
slider

हिन्दू मुस्लिम के बीच खाई पैदा करने के लिए लाया गया है सीएए का काला कानून- डॉ. विनय

news-details

अफ़सर अली की रिपोर्ट

एसटी, एससी, ओबीसी एवं माइनारिटी संयुक्त मोर्चा द्वारा आयोजित सीएए एनआरसी के विरोध में बाइक रैली व संविधान बचाओ सभा सम्पन्न

चिरमिरी । हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के बीच खाई पैदा करने के लिए सीएए जैसा काला कानून लाया गया है ।

      उपरोक्त बाते मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने एसटी, एससी, ओबीसी एवं माइनारिटी संयुक्त मोर्चा द्वारा हल्दीबाड़ी के टैक्सी स्टैंड में आयोजित संविधान बचाओ सभा मे अपने उदबोधन में कही ।

    डॉ. विनय ने आगे कहा कि देश प्रदेश के चुनाव के ठीक दो माह पहले देश का बहुसंख्यक समाज हिन्दू अचानक खतरे में आ जाता है और चुनाव खत्म होते ही खतरा भी समाप्त हो जाता है । पिछले 06 साल से हर चुनाव में यही हो रहा है । 

     श्री जायसवाल ने आगे कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था सबसे खराब स्थिति में है । बेरोजगारी अपने चरम पर है । लेकिन इस पर कोई बात तक करना नही चाहता ।

   इससे पूर्व श्रमिक नेता राम कुमार ने संविधान बचाओ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह अपनी ही जनता पर हमले करने वाली सरकार है । यह कभी किसानों पर तो कभी बेरोजगारों पर हमला करती रही है । और अब तो इसने देश की आत्मा संविधान पर ही हमला कर दिया है । यदि आप हमें अपना नागरिक नही मानते तो हम भी आपको सरकार नही मानते । देश की आजादी की लड़ाई में यदि राम प्रसाद बिस्मिल का नाम आता है तो साथ मे अशफाकउल्ला खान का नाम भी आता है । असम में एनआरसी के नाम पर 1600 करोड़ रुपये खर्च होने के बाद 19 लाख लोगों के नाम लिस्टेड किये गए लेकिन इस सरकार ने उसे रिजेक्ट कर दिया । यदि सरकार साम्प्रदायिक सदभाव की बात करेगी तो हम सब सरकार के साथ है लेकिन हम अलगाव के साथ खड़े नही होंगे ।

     आदिवासी नेता बी. एल. भास्कर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार गरीबी, बेरोजगारी को दूर करने का वादा करके सत्ता में आयी । लेकिन सत्ता में आने के बाद यह संविधान की धज्जियां उड़ाने में लग गयी है । पूर्व पार्षद नीलांचल रावल ने कहा कि यह सरकार मुह में राम दिल मे नाथूराम वाली सरकार है । 

     दलित नेता अमरजीत पटेल ने कहा कि आरएसएस का 2025 में भारत को पूर्ण हिन्दू राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है । उसी के तहत ये सारे कानून लाये जा रहे है । संविधान में कहीं भी हिंदुस्तान शब्द का जिक्र नही है । सभा को लालचंद, पंचराम, एमआईसी सदस्य रज्जाक खान, राजकिशोर व अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया ।

       सभा से पूर्व एसटी, एससी, ओबीसी एवं माइनारिटी संयुक्त मोर्चा ने सीएए, एनपीआर व एनआरसी के विरोध में सोनामनी स्थित बुद्ध विहार से बाइक रैली निकाली जो डोमनहिल, गोदरीपारा, बड़ा बाजार होते हुए हल्दीबाड़ी पहुंची और हल्दीबाड़ी के टैक्सी स्टैंड में संविधान बचाओ सभा मे तब्दील हो गई ।

     कार्यक्रम को सफल बनाने में अमरजीत पटेल, मो., बिलाल अंसारी, एलेक्स, इस्माइल, राजेश मौर्य, पंचराम नाथ, राजकिशोर बावरा, मो. शकील, शिव कैलाश, विक्की लुधेरे, संतलाल दास व अन्य का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।

whatsapp group
Related news