• अमलीडीही खदान में रेत उत्खनन के गोरख धंधे से क्षेत्र के लोग परेशान ,सफेद नकाब पोष नेताओ की फौज है शामिल
  • प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर देश की जनता की तरह दिल्ली की जनता को भी पूर्ण विश्वास है-मनोज तिवारी
  • ईव्हीएम मशीनों को दोहरे ताले से किया गया सील
  • Gulab ka Sharbat
  • Bel Ka Juice
  • भारतीय अर्थव्यवस्था

17 फरवरी को सूरजपुर के साधुराम सेवाकुंज भवन में सम्पन्न होगा छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस का 7 वां प्रांतीय सम्मेलन

17 फरवरी को सूरजपुर के साधुराम सेवाकुंज भवन में सम्पन्न होगा छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस का 7 वां प्रांतीय सम्मेलन

स्वास्थ मंत्री टी. एस. सिंहदेव होंगे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, कई मंत्री व विधायक भी होंगे सम्मिलित

सम्मेलन में 8 सूत्रीय मांगों को भी किया जाएगा प्रस्तुत

चिरमिरी । छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस का सप्तम प्रांतीय सम्मेलन आगामी 17 फरवरी को सूरजपुर जिला मुख्यालय के साधुराम सेवाकुंज भवन में स्वास्थ मंत्री टी.एस. सिंहदेव के मुख्य आतिथ्य तथा स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएग । इस सम्मेलन में खेलसाय सिंह विधायक सूरजपुर, पारसनाथ राजवाड़े विधायक भटगांव एवं जे. पी. श्रीवास्तव प्रांताध्यक्ष ट्रेड यूनियन कॉउन्सिल छत्तीसगढ़ को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

उक्त जानकारी देते हुए शिक्षक कांग्रेस के प्रांताध्यक्ष अनिल शुक्ला ने बताया कि प्रांतीय सम्मेलन दो सत्र में आयोजित होगा । प्रथम सत्र में संगठन के प्रांताध्यक्ष पद का निर्वाचन तथा द्वितीय सत्र में अतिथियों का सम्मान व उद्बोधन होगा । सम्मेलन में आठ सूत्रीय मांग -पत्र भी प्रस्तुत किया जाएगा जिसमें पांचवीं और आठवीं की परीक्षा को बोर्ड परीक्षा को बोर्ड परीक्षा घोषित करना, 30 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले सहायक शिक्षकों को ग्रेड पे 5400 रुपये का तृतीय क्रमोन्नति वेतनमान प्रदाय करने, शिक्षक संवर्ग को वर्तमान में मिल रहे छः सौ रुपये प्रतिमाह गतिरोध भत्ते की जगह दो हजार रुपये देने की मांग साथ ही जनघोषणा पत्र के तहत चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान लागू करने की मांग शामिल है।
इसके साथ ही शिक्षक पंचायत संवर्ग के साथियों को जो दो वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके हैं उनका संविलियन एवं शासकीय शिक्षकों के समान सेवा लाभ की मांग, स्कूल शिक्षा के ई और टी संवर्ग के विद्यालयों के पृथक पृथक भर्ती पदोन्नति नियम को समाप्त कर एक समान नियम लागू की मांग, राज्य में मानव संसाधन विकास विभाग का सृजन की मांग, विकासखंड से लेकर राज्य स्तरीय शिक्षा कार्यालयों के सेटअप को बढ़ाने हेतु पुनरीक्षित करने की मांग,सेवानिवृत्त होने वाले शासकीय अधिकारी/कर्मचारी के लिए मेडिकल सुविधा के तहत मेडिक्लेम पालिसी की सुविधा प्रदाय की मांग रखी जाएगी।
प्रांताध्यक्ष अनिल शुक्ला ने बताया कि प्रांतीय सम्मेलन में पूरे प्रदेश से 1500 शिक्षक प्रतिनिधि सम्मिलित होंगे । प्रांताध्यक्ष पद के निर्वाचन हेतु डॉ ओ. पी. बिरथरे, वरिष्ठ उप प्रांताध्यक्ष को चुनाव अधिकारी एवं अशोक उपाध्याय, संभागीय अध्यक्ष सरगुजा को सहायक चुनाव अधिकारी प्रांतीय कार्यकारिणी ने बनाया है।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated

Translate »