• कांग्रेस नेता नितिन भंसाली के शिकायत पर आबकारी विभाग में करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने वाले समुद्र सिंह के ठिकानों पर तड़के सुबह ईओडब्ल्यू की छापेमारी
  • काशी तुम मंदिरों में होती थी कभी, सड़कों पर हो.. क्या देवता स्वर्ग लोक से लौटे हैं..!!!
  • भूपेश बघेल सरकार के 60 दिन के काम के आगे नही चली
  • श्रीलंका ब्लास्ट आई.एस.आई.एस. का अक्षम्य अपराध – रिजवी
  • पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल घोटाला और ओएसडी अरूण बिसेन की पत्नि का वेतन घोटाला उजागर करने पर मुझ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है : विकास तिवारी
  • जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के पक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे सभायें

रायपुर के बूढ़ापारा में शिशु शिक्षा केन्द्र अंग्रेजी माध्यम शाला में वार्षिक उत्सव संपन्न

रायपुर के बूढ़ापारा में शिशु शिक्षा केन्द्र अंग्रेजी माध्यम शाला में वार्षिक उत्सव संपन्न

प्रांजल शुक्ला

(रायपुर)/शिशु शिक्षा केन्द्र अंग्रेजी माध्यम शाला बूढ़ापारा में वार्षिक उत्सव का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमत स्वामी शिवरूपनन्द जी सचिव भारत सेवा श्रम संघ ,श्री प्रमोद दुबे जी महापौर रायपुर, और श्रीमती भारती किरण शर्मा प्रदेश प्रमुख अखंड ब्राह्मण समाज छ ग थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन एवम बच्चो द्वारा शिक्षा के दात्री मां सरस्वती की आराधना और गुरु पूजन से हुआ। हिंदी माध्यम के प्राचार्य श्री योगेश तिवारी द्वारा स्वागत भाषण एवम अंग्रेजी माध्यम के प्राचार्य श्री के सी मित्रा जी के द्वारा शाला के वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमत स्वामी शिवरूपनन्द जी ने अपने उदबोधन में सर्वधर्म सदभाव पशुत्व आचरण को त्याग कर इंसान को इंसानियत के धर्म का पालन करने पर जोर दिया विशिष्ट अतिथि श्री प्रमोद दुबे जी ने शिक्षा के साथ सामान्य ज्ञान के पाठ पढ़ाने पर जोर दिया साथ ही शाला के बच्चों से कुछ सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे बच्चो के द्वारा सही जवाब देने पर पुरस्कृत भी किए वही श्रीमती भारती किरण शर्मा ने आज के युग संस्कार आधारित शिक्षा को अति आवश्यक बताया। स्वागत समारोह पश्चात शाला के नन्हे मुन्हे बच्चो के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया,जिसमे नर्सरी के बच्चों के द्वारा बम बम बोले मस्ती में डोले,,,,प्राइमरी स्कूल के बच्चों के द्वारा सुआ नृत्य, कक्षा आठवी की छात्रा प्रज्ञा तिवारी द्वारा ओडिसी नृत्य,एवम शिवांगी बाजपेई द्वारा घूमर नृत्य विशेष आकर्षण का केंद्र था । कार्यक्रम के अंत मे शाला में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।प्रांतीय अखंड ब्राह्मण समाज छत्तीसगढ़ को समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य हेतु भारत सेवा श्रम संघ के सचिव स्वामी शिवरूपनन्द जी ने शाल और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया अंत मे आभार प्रदर्शन श्री के सी मित्रा जी ने तथा कार्यक्रम के सफल संचालन शाला की शिक्षिका श्रीमती विजेता ठाकुर ने किया ।

कार्यक्रम में प्रांतीय अखंड ब्राह्मण समाज के प्रदेश संयोजक श्री शैलेन्द्र रिछारिया जी,प्रदेश सचिव श्रीमती निशा तिवारी जी,प्रदेश महासचिव श्रीमती प्रीति शुक्ला,शिक्षा प्रकोष्ठ प्रदेश प्रमुख श्री हितेश दीवान,श्रीमती सुमन दीवान,श्री गौरव दुबे, आदि उपस्थित थे।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated

Translate »