• प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर देश की जनता की तरह दिल्ली की जनता को भी पूर्ण विश्वास है-मनोज तिवारी
  • ईव्हीएम मशीनों को दोहरे ताले से किया गया सील
  • Gulab ka Sharbat
  • Bel Ka Juice
  • भारतीय अर्थव्यवस्था
  • Garmi Me Piye Istrawberi

दिव्यांग बच्चे ईश्वर के विशेष दूत,दिव्यांग बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का कहाँ हुवा आयोजन,जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

दिव्यांग बच्चे ईश्वर के विशेष दूत,दिव्यांग बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का कहाँ हुवा आयोजन,जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

दिव्यांग बच्चों ने विविध प्रतियोगिताओं में भाग लिया

मैनपाट-विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर विकासखंड मैनपाट के मुख्यालय नर्मदापुर में दिव्यांग बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ ।इस अवसर पर नर्मदा पुर के स्टेडियम ग्राउंड में मैनपाट विकासखंड के दिव्यांग छात्र विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मैनपाट खंड स्रोत समन्वयक रमेश सिंह ने कहा की ये दिव्यांग बच्चे ईश्वर के विशेष दूत हैं उनका देखरेख और इन के लिए विशेष सुविधाओं हेतु हम सबको ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर आयोजित मटका फोड़ में प्रथम सविता, द्वितीय सरोज, तृतीय फुलेश्वरी रही। इसी तरह 50 मीटर दौड़ में प्रथम रोमा, द्वितीय प्रेमसीता ,तृतीय सरस्वती रही।

कुर्सी दौड़ में प्रथम सरोज ,द्वितीय प्रियंका, तृतीय उर्मिला रही। जलेबी दौड़ में प्रथम प्रेमसीता, द्वितीय आकांक्षा व तृतीय स्थान पर प्रियंका रही। रंगोली प्रतियोगिता में उर्मिला मांझी प्रथम ,निशु पैकरा द्वितीय और सीमा तृतीय स्थान पर रही।सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकल नृत्य व एकल गान का भी आयोजन हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खण्ड श्रोत समन्वयक रमेश सिंह व साक्षर भारत के परियोजना समन्वयक अशोक सिंह रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में अनिलेश तिवारी , अजय सिंह ,शिव कंसारी, रौशनी कुजूर , अंजना कुजूर , धनंजय वर्मा , मोजसम खान , शान्ति कुजूर महावीर राम, शिवनारायण सिंह, जमुना यादव सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated

Translate »