Updates
  1. स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विधालय चिरमिरी में समर कैंप का हो रहा है आयोजन
  2. एकलव्य विद्यालय में प्रवेश हेतु राज्य के 28 जिलों में आयोजित प्रवेश परीक्षा में 81.83 प्रतिशत विद्यार्थी हुए शामिल : प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा के निर्देश पर सफलता पूर्वक परीक्षा सम्पन्न,परीक्षार्थियों का तिलक लगाकर किया स्वागत
  3. भाजपा ने कहा भठली विधानसभा में होगा गुंडाराज का अंत और राम राज्य की होगी स्थापना : बीजेडी की गुंडागर्दी पर फूटा कलमीवासियों का ग़ुस्सा,दिया मुंहतोड़ जवाब
  4. जिला पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर ग्राम काडरो गोहरघाटी जंगल में चल रहे जुआ के बड़े फड़ पर छापा मारकर 03 आरोपियों को किया गिरफ्तार : आरोपियों से कुल नगदी रकम 40,370 /- (चालीस हजार तीन सौ सत्तर रू.) रू., 02 नग मोबाईल, 02 मोटर सायकल, 52 ताश-पत्ती एवं प्लास्टिक तिरपाल जप्त
  5. पुलिस अधीक्षक जशपुर के निर्देशन में एसडीओपी पत्थलगांव एवं नगर पंचायत पत्थलगांव द्वारा यातायात व्यवस्था सुगम बनाने हेतु संयुक्त रूप से किया गया कार्यवाही किया गया : नियमों के उल्लंघन करते पाये जाने पर गुमाश्ता एक्ट के तहत् किया गया कार्यवाही
slider
slider

रतलाम/भाजयुमों का नव मतदाता एवं युवा सम्मेलन संपन्न,लोकसभा का यह चुनाव आपके सुनहरे भविष्य के लिए है - कैबिनेट मंत्री काश्यप

news-details

भरत शर्मा की रिपोर्ट

लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति जरूर दे - जिला प्रभारी श्री पाण्डेय

रतलाम से भाजपा को ऐतिहासिक जीत - प्रवक्ता श्री सिसौदिया

आज का दिन न्यूज रतलाम, 08 मई। लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने नव मतदाता एवं युवा सम्मेलन आयोजित किया। इसमें सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप ने नवमतदाताओं को पहली बार मतदान करने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह चुनाव आपके सुनहरे भविष्य के लिए है। इससे ही भारती की दशा और दिशा तय होगी। अधिक से अधिक मतदान कर भाजपा को विजयी बनाए।

भाजयुमों जिला अध्यक्ष विप्लव जैन की अध्यक्षता में आयोजित इस सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसौदिया, जिला प्रभारी प्रदीप पाण्डेय, युवा मोर्चा प्रदेश कोषाध्यक्ष जयंत राव गरूड़, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश पाटीदार व अनुकुल सोनी, मंडल अध्यक्ष राहुल रांका, आयुष पड़ियार, चिराग असरानी, जयेश जाजोरिया, दीपसिंह देवड़ा मंचासीन रहे। 

आरंभ में युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष गौरव मूणत, जलज सांकला, यादवेन्द्र सिंह, सिद्धार्थ कटारिया, जिला मंत्री संजय जाट, संजय पांचाल, शुभम चौहान, प्रतिक विजयवर्गीय, किशन व्यास, सिद्धार्थ मूणत एवं शिवम मूणत ने स्वागत किया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे विश्व में भारत को सम्मान दिलाया है। युवाओं के लिए मोदी जी ने कई काम किए हैं। मेक इन इंडिया का नारा सीधा आपके भविष्य से जुड़ा है। स्टार्टअप इंडिया यह काम एमएसएमई विभाग में आता है। प्रधानमंत्री जी ने भारत के विकास में युवाओं का योगदान कैसे बढ़ेगा, उनका भविष्य कैसे बदलेगा, इस पर काम किया है। युवाओं से आग्रह है कि स्टार्टअप की नीति को समझें, उद्यम क्रांति योजनाओं को समझे और अपने भविष्य को आगे बढ़ाएं, स्वरोजगार में आगे बढ़े। मोदी जी के नेतृत्व में इस तरह की योजनाओं का निर्माण हुआ है कि देश का युवा नौकरी देने वाला बने।

मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि भोपाल में नया स्टार्टअप केंद्र बना है। वह आपका सहयोग करेगा। नए आइडिया को उत्पादन में कैसे ला सकते हैं, बाजार कैसे विकसित कर सकते हैं। उसके लिए पूंजी की व्यवस्था भी की है। केंद्र सरकार ने 10 हजार करोड़ की राशि का प्रावधान रखा है। मध्य प्रदेश सरकार ने भी इसके लिए 100 करोड़ का फंड रखा है। रतलाम के युवाओं के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण कार्य एटलेन एक्सप्रेसवे बनना है। यहां एक औद्योगिक क्षेत्र का निर्माण कर रहे हैं, जहां 50 प्रतिशत रोजगार प्रदेश के युवाओं को मिलेगा। 450 करोड़ से अधिक से निवेश क्षेत्र विकसित हो रहा है। यह क्षेत्र मालवा-निमाड़ ही नहीं पूरे देश में प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में पहचाना जाएगा।

लोकसभा प्रत्याशी अनीता नागर सिंह चौहान ने युवाओं से कहा कि 13 मई को मतदान परीक्षा की घड़ी है। युवा कार्यकर्ताओं को इस एक सप्ताह में इतनी मेहनत करना है कि भाजपा को ऐतिहासिक जीत मिले।

जिला प्रभारी प्रदीप पांडेय ने कहा कि युवा पीढ़ी राष्ट्र की आवश्यकता है। इस चुनाव में हमें मातृशक्ति को अधिक मतों से जीताना है, जिससे विकसित भारत का सपना पूरा हो। लोकतंत्र के इस महायज्ञ में सभी अपनी आहूति जरूर दें।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है, यही कारण है कि देश की जनता उस पर भरोसा करती है। भाजपा की रीति-नीति के कारण ही देशभर के लोग एवं अन्य पार्टियों के लोग भी भाजपा से जुड़ रहे है। रतलाम से लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत मिलनी चाहिए, क्योंकि यहां के युवा कार्यकर्ताओं ने पहले भी इतिहास बनाए है। सम्मेलन में नवमतदाओं के साथ कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। संचालन रविन्द्र पाटीदार द्वारा किया गया।

whatsapp group
Related news