slider
slider

जशपुर डीएफओ का बड़ा खुलासा : सोशल मीडिया में डाला गया वीडियो पोस्ट भ्रामक और तथ्यहीन,वर्तमान गृह ग्राम बसलगना में हाथी द्वारा किसी भी प्रकार से घर को नहीं पहुंचाया गया क्षति,बुजुर्ग को शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ दिलाने समाज कल्याण विभाग को किया गया निर्देशित

news-details

जशपुर : गत दिनों सोशल मीडिया में डाले गए एक भ्रामक वीडियो पोस्ट की जमीनी हकीकत खोखला साबित हुई है, इस पोस्ट में एक बुजुर्ग को हाथी के भय से गांव छोड़ भीख मांग जिंदगी गुजारने मजबूर होने संबंधी बातों का उल्लेख किया गया था,जिस पर से पर्दा उठाते हुवे जशपुर डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि सोशल मीडिया में भ्रामक पोस्ट की हकीकत तलाशी गई है और उक्त व्यक्ति को ढूंढ निकाल उसका बयान दर्ज किया गया है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे जशपुर डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि इस संबंध में वनमण्डल कार्यालय में पंचगणों एवं उनके छोटे भाई मंगरू राम की उपस्थिति में पूछताछ किया गया। पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ कि रामचरण मुण्डा, उम्र लगभ 65 वर्ष, जिसको हाथी से घायल होना बताया गया। उक्त घटना इनके बड़े भाई के ग्राम लोघमा, जिला सरगुजा अम्बिकापुर का होना पाया गया। इनके छोटे भाई मंगरू राम से पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ कि इनके वर्तमान गृह ग्राम बसलगना में हाथी द्वारा किसी भी प्रकार से घर को क्षति नहीं पहुंचाया गया है। उक्त घटना साढ़े चार वर्ष पूर्व का है, छोटे भाई मंगरू राम के कथनानुसार श्री रामचरण मुण्डा 10-12 साल से अपने घर में नहीं रहते है, इधर उधर भटकते रहते हैं।

सम्पूर्ण घटना एवं छोटे भाई के कथनानुसार उनके छोटे भाई मंगरू राम, परिक्षेत्र अधिकारी, तपकरा, परिक्षेत्र अधिकारी कुनकुरी, परिक्षेत्र अधिकारी मनोरा, परिक्षेत्र अधिकारी सन्ना तथा उपवनमण्डलाधिकारी जशपुर एवं कुनकुरी की उपस्थिति में समाज कल्याण विभाग को शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ दिलवाने हेतु इनके छोर्ट भाई के साथ रामचरण मुण्डा को सुपुर्द किया गया। जिसे समाज कल्याण विभाग के द्वारा संपूर्ण स्वास्थ जांच उपरांत वृद्घा आश्रम में रखा जायेगा।

whatsapp group
Related news