slider
slider

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के वरिष्ठ मीडिया कर्मियों की सम्मान निधि बढ़ाने पर विधायक डॉ. विनय ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

news-details

अफ़सर अली

 

चिरमिरी । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश के वरिष्ठ मीडिया कर्मियों के सम्मान निधि 5 हजार से बढ़कर 10 हजार किये जाने पर मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है । 

      ज्ञात हो कि वरिष्ठ मीडिया सम्मान निधि योजना 2013 में संशोधन का प्रकाशन राजपत्र में किया जा चुका है। योजना में आयु सीमा और सम्मान निधि अवधि में भी संशोधन किया गया है। वरिष्ठ मीडिया सम्मान निधि योजना में अर्हतादायी आयु को 62 वर्ष से घटाकर 60 वर्ष किया गया है। इसी तरह सम्मान निधि अवधि पांच वर्ष से बढ़ाकर स्वीकृति दिनांक से आजीवन कर दिया गया है। 

 

    ज्ञात की है, कि वरिष्ठ मीडिया कर्मी सम्मान निधि योजना प्रदेश में वर्ष 2013 में लागू की गई थी। समय के साथ बढ़ती महंगाई आदि को देखते हुए पत्रकारों के अनेक प्रतिनिधि मंडलों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंटकर सम्मान निधि की राशि बढ़ाने, सम्मान निधि आयु सीमा घटाने और सम्मान निधि आजीवन प्रदाय करने का आग्रह किया था। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इन मांगों पर आवश्यक पहल करते हुए नियमों में संशोधन को मंत्री-परिषद की बैठक में पारित करवाकर संशोधित नियमों कोे लागू करवाएं है, जिसमें सम्मान निधि को न केवल दोगुना किया गया है बल्कि आयु सीमा को 62 से घटाकर 60 वर्ष और अवधि पांच वर्ष को बढ़ाकर आजीवन कर दिया गया है। इस योजना का विधायक डॉ. विनय ने क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकारों के हितार्थ में संचालित छग सरकार की महती योजना का  अधिक से लाभ लेने का आग्रह किया।

whatsapp group
Related news