गागर में सागर का विमोचन किया उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने..,

news-details

उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटेल ने किया डॉ. शर्मा की पुस्तक गागर में सागर का विमोचन

रायपुर, 13 सितंबर 2019। उच्च शिक्षा एवं युवक कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल ने डॉ. महेशचंद्र शर्मा की पुस्तक गागर में सागर का विमोचन किया। देवेंद्र नगर स्थित उनके निवास पर आयोजित सादे समारोह में विशेष रूप से प्रदेश कांग्रेस के महासचिव श्री शैलेष नितिन त्रिवेदी, संस्कृत विद्या मंडलम के सचिव श्री सुरेश शर्मा उपस्थित थे।

 

इस मौके पर मंत्री श्री पटेल ने कहा कि जीवन के अनुभव सभी के पास रहते हैं लेकिन बहुत कम ही उसे पुस्तक के रुप में साकार कर पाते हैं। इस पुस्तक से सबको मार्गदर्शन मिलेगा। शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि इस पुस्तक को पढ़ने का अवसर प्राप्त हुआ, इसमें विचारों को बहुत सारगर्भित ढंग से लिखा गया है। पुस्तक के लेखक डॉ. शर्मा ने कहा कि यह पुस्तक 30 सालों के अनुभव का सार है, यह हर वर्ग के जीवन में नई सीख मिलेगी। डॉ. महेशचंद्र शर्मा उतई दुर्ग के शासकीय महाविद्यालय में प्राचार्य हैं। उनकी एक अन्य पुस्तक साहित्य और समाज का विमोचन पिछले महीने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भिलाई में किया था। आचार्य महेशचंद्र शर्मा रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर से डी-लिट् की उपाधि से भी सम्मानित हो चुके हैं।

कार्यक्रम का संचालन छत्तीसगढ़ पावर ट्रांसमिशन कंपनी के सहायक जनसंपर्क अधिकारी गोविन्द पटेल ने किया। आभार प्रदर्शन प्रोफेसर सुधीर शर्मा ने किया।

 

Related News