युवा नेता दीपांकर राय बनर्जी ने दपु रेलवे के जीएम को ज्ञापन देकर किया दुर्ग अम्बिकापुर ट्रेन में एक और स्लीपर बोगी जोड़ने की मांग

news-details

 

चिरमिरी । प्रदेश कांग्रेस कमेटी (असंगठित क्षेत्र जनसमस्या निवारण प्रकोष्ठ) के प्रदेश महासचिव दीपांकर राय बनर्जी ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर दुर्ग- अम्बिकापुर ट्रेन में एक और स्लीपर बोगी जोड़ने की मांग की है ।

अपने ज्ञापन में श्री बनर्जी ने कहा है कि चिरमिरी, मनेंद्रगढ़ व खड़गवां की आबादी लगभग 1.5 लाख है । साथ ही यहां से होने वाले कोयला परिवहन से रेलवे को एक बड़ी राशि राजस्व के रूप में प्राप्त होती है । चिरमिरी, मनेंद्रगढ़ व खड़गवां के युवा बड़ी संख्या में रायपुर, भिलाई व दुर्ग में काम करते है तथा बड़ी संख्या में यहां के छात्र छात्राएं इन बड़े शहरों में पढ़ाई करते है । इसके साथ ही क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य चेकअप के लिए रायपुर आना जाना पड़ता है । लेकिन वर्तमान में दुर्ग- अम्बिकापुर ट्रेन में केवल एक स्लीपर बोगी एस-7 है जिसके कारण उसमे काफी भीड़ होती है ।

    श्री बनर्जी ने अपने ज्ञापन में आगे कहा है कि आगे दुर्गा पूजा, दशहरा व दीपावली का त्योहार आने वाला है जिसमे बड़ी संख्या में बाहर पढ़ने वाले बच्चे व काम करने वाले युवा अपने घर वापस लौटेंगे । 

     श्री बनर्जी ने ज्ञापन में आगे कहा है कि चिरमिरी, मनेंद्रगढ़ व खड़गवां से रायपुर, दुर्ग व भिलाई जाने वाले अन्य साधन काफी महंगे है तथा सुविधायुक्त भी नही है ।

     युवा नेता दीपांकर राय बनर्जी ने दक्षिण मध्य रेलवे बिलासपुर के महाप्रबंधक से उपरोक्त सारी समस्याओं के निराकरण के लिए दुर्ग- अम्बिकापुर ट्रेन में एक अतिरिक्त बोगी जोड़ने की मांग की है ।

Related News