युवा व्यापारियों ने हल्दीबाड़ी स्कूल में शिविर लगाकर किया स्कूली बच्चों के बैगों का निःशुल्क मर्मान्त

news-details

                                                                                                 "अफ़सर अली"

चिरिमिरी । कहते है कि जहां चाह होती है, वहां राह निकल ही जाती है । इसी कहावत को चरितार्थ करते हुए हल्दीबाड़ी के युवा व्यापारियों ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला हल्दीबाड़ी में दो दिवसीय शिविर न सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर स्कूली बच्चों के बैग की मरम्मत की बल्कि उन्हें आवश्यक अध्ययन सामग्री का वितरण भी किया ।
इस दो दिवसीय शिविर में हल्दीबाड़ी स्थित संगम बैग हाउस के संचालक शंकर प्रसाद ने जहां सभी जरूरतमंद स्कूली बच्चों के स्कूल बैग का निःशुल्क मरम्मत किया व बैग में चैन लगाया वहीं संजय मोबाइल के संचालक युवा व्यवसायी संजय जैन व ओम प्रकाश ताम्रकर ने पहली से पांचवी तक के बच्चों को टिफिन बॉक्स का वितरण किया ।
उपरोक्त संदर्भ में इन युवा व्यवसाइयों ने चर्चा करते हुए बताया कि उन्होंने देखा कि इस स्कूल में पढ़ने आने वाले आर्थिक रुप से कमजोर बच्चे पुराने स्कूल बैग लेकर पढ़ने आते थे । बैग के कई जगह से फ़टे होने व चैन खराब होने के कारण अक्सर किताबे व कापियां बैग से बाहर झांकती नजर आती थी । इसे देखकर उन्होंने आपस मे चर्चा कर इन स्कूली बच्चों के बैगो की निःशुल्क मरम्मत करने हेतु स्कूल में कैप लगाने का विचार बनाया । इसकी चर्चा जब उन्होंने स्कूल के प्रबंधन से की तो वे कैम्प के लिए सहर्ष तैयार हो गए ।
इस दो दिवसीय शिविर को सफल बनाने में मुख्य रूप से राव पैथोलेब के संचालक कृष्णा राव, शशिकान्त अग्रवाल एवं विद्यालय के प्राचार्य सहित समस्त शिक्षको का योगदान रहा ।

Related News