slider
slider

भोपाल: प्रभारी मंत्री का दो टुक, सरकार का उद्देश्य बड़े माफियाओं को टारगेट कर प्रदेश को माफिया मुक्त बनाना है

news-details

भरत शर्मा की रिपोर्ट

आज का दिन न्यूज पोर्टल रतलाम:  प्रदेश के कृषि और  जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव ने कहा कि प्रदेश की सरकार का उद्देश्य बड़े माफियाओं को टारगेट कर प्रदेश को माफिया मुक्त बनाना है। रतलाम में भी यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने हर वचन को पूरा करने का काम कर रही है। किसानों की ऋण माफी का दूसरा चरण भी शुरु हो चुका है।

प्रभारी मंत्री सचिन यादव गुरुवार को फसल ऋण माफी योजना के दुसरे चरण में सैलाना और ताल के किसानों को ऋण माफी का पत्र वितरीत करने जिले के दौरे पर आए। कार्यक्रम के पूर्व रतलाम सर्कीट हाउस पर उन्होने मीडिया से चर्चा की। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि सरकार का उद्देश्य  बड़े माफियाओं को टारगेट करना है। सरकार चाहती है कि प्रदेश में कोई भी माफिया नहीं पनप पाए। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व की सरकार के 15 वर्षो में जिस तरह गिरोह बनाकर प्रदेश की जनता को छला गया है. वह अब कांग्रेस सरकार में नहीं होगा। फिर चाहे वह भू-माफिया हो या शराब माफिया या कोई और माफिया। सभी के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। रतलाम में कार्रवाई रुकने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि रतलाम में भी कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी, और तब तक होगी, जब तक रतलाम माफिया मुक्त नहीं हो जाता।

ऋण माफी का वचन पुरा कर रही सरकार

प्रभारी मंत्री सचिन यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ऋण माफी का अपना वचन पूरा कर रही है। पहले चरण में 20 लाख किसानों के 2 लाख रुपए तक के  7 हजार करोड़ के ऋण माफ किए गए और अब दुसरा चरण भी शुरु हो चुका है, जिसमें ऐसे किसान जिनके चालु खाते है उनका 50 हजार से 1 लाख तक का ऋण माफ किया जा रहा है। आज रतलाम जिले के सैलाना, बाजना और ताल के किसानों को ऋण माफी का लाभ दिया जा रहा है।

सेवानिवृति आयु बढाने के सवाल  पर यह बोले

चर्चा में पत्रकारों द्वारा सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृति आयु बढाने संबधी चल रही चर्चाओं को लेकर भी सवाल पूछा, जिस पर प्रभारी मंत्री ने घुमा-फिरा कर सिर्फ इतना कहा कि कैन्द्र सरकार ने प्रदेश के हिस्से की  14 हजार करोड़ की राशी में कटोती कर दी है। पिछली बार भी बड़ी राशी काटी थी, प्रदेश पर काफी आर्थिक भार है। कैन्द्र सरकार प्रदेश से सौतेला व्यवहार कर रही है। सर्कीट हाउस पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री का स्वागत किया।

whatsapp group
Related news