17 मार्च को दर्ज किए गये कोल माफियाओ के विरुद्ध आपराधिक मामलों में कार्यवाही की मांग...

news-details

"अफ़सर अली"

मानवाधिकार एशोसिएशन के जिला अध्यक्ष राकेश महौत ने सीएसपी चिरमिरी को ज्ञापन देकर किया 17 मार्च को दर्ज किए अपराध में कोल माफियाओ के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

चिरमिरी:

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एशोसिएशन के कोरिया जिला अध्यक्ष राकेश महौत ने चिरमिरी सीएसपी कर्ण कुमार ऊके को एक ज्ञापन देकर चिरमिरी में कोयले का अवैध रूप से उत्खनन कर परिवहन करने वाले कोल माफियाओ के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने की मांग की है।

अपने ज्ञापन में श्री महौत ने कहा है कि बीते 16 मार्च को चिरमिरी के वन परिक्षेत्राधिकारी राय सिंह मार्को ने रात्रि गश्त के दौरान हल्दीबाड़ी के हड़ियाखोह नाले के पास अवैध रूप से कोयला उत्खनन कर परिवहन करते हुए मिनी ट्रक क्रमांक- सीजी 15 जेड बी, 0117 तथा सीजी 15 जेड बी 0115 को पकड़ा था जिसे अगले दिन 17 मार्च को चिरमिरी थाने के सुपुर्द कर दिया था । जिस पर चिरमिरी पुलिस ने अपराध क्रमांक- 0075/19 धारा 186, 506, 379 व 34 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वाहन चालक रवि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । लेकिन चिरमिरी पुलिस ने एक मिनी ट्रक को अभी तक जप्त नही किया है।
श्री महौत ने ज्ञापन में आगे कहा है कि चिरमिरी में कोयले का अवैध रूप से उत्खनन कर परिवहन निरंतर जारी है । इन कोयला माफियाओ द्वारा गरीब मज़दूरो से कोयला कम कीमत पर निकलवाकर उसे दूसरे शहरों में अच्छी कीमतों में बेचा जा रहा है । बीते 06 जुलाई को अवैध रूप से कोयला उत्खनन करते हुए बड़ा बाजार इंदिरा नगर निवासी पूजा अगरिया पति अजय अगरिया की मौत हो चुकी है जबकि चंपा अगरिया पति शम्भू अगरिया का पैर टूट गया था।
अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एशोसिएशन के कोरिया जिला अध्यक्ष राकेश महौत ने चिरमिरी सीएसपी कर्ण कुमार ऊके से बीते 17 मार्च को दर्ज हुए अपराध में कोयला माफियाओ के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने की मांग की है ।

Related News