Updates
  1. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  2. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  3. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  4. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  5. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
slider
slider

ब्राइट माइंड स्कूल के छठवें वार्षिक उत्सव में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चो ने दिया पारिवारिक एकता एवं देश भक्ति का संदेश

news-details

रायपुर. ब्राइट माइंडस स्कूल का छठवां वार्षिक उत्सव कल राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मोवा के दुबे कॉलोनी स्तिथ दुर्गा पंडाल में मनाया गया. इस अवसर पर नन्हें बच्चों ने मंत्रमुग्ध कर देने वाली सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं वहीं बच्चों द्वारा आत्म रक्षा तकनीक का प्रदर्शन किया गया. बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों में देशप्रेम, राष्ट्रीयता, प्रकृति और मानवसेवा से जुड़े संदेश भी दिए. 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व केबिनेट मंत्री और रायपुर ग्रामीण विधानसभा के विधायक  सत्यनारायण शर्मा थे, जबकि अध्यक्षता वार्ड की पार्षद श्रीमती सुशीला धीवर एवं श्रीमती दौपदी पटेल ने की. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में काँग्रेस नेता ओर पीआईएसएफ संस्था के चैयरमेन नितिन भंसाली, ब्राइट माइंडस ग्रुप स्कूल के राजेश मिश्रा तथा वरिष्ठ पत्रकार अनिल द्विवेदी उपस्थित थे. 

स्कूल के संस्थापकों, श्रीमती शशि शर्मा एवं श्रीमती नीलम जोशी ने अतिथियों का स्वागत तथा प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया. उन्होंने अभिभावकों को धन्यवाद करते हुए भविष्य की योजनाओं को भी साझा किया. 

कार्यक्रम में अपने उदबोधन में विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा ने पिछले वर्ष की प्रस्तुतियों को याद करते हुए स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों के अभिनव नवाचारों की सराहना की तथा स्कूल के विकास में हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया. कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने अपने उद्बोधन में बच्चो को देश का भविष्य बताते हुए उन्हें सोशल मीडिया से दूर रखने की बात कही साथ ही उन्होंने ब्राइट माइंड स्कूल के शिक्षकों द्वारा बच्चो को दिए जाने वाले संस्कार की भी तारीफ की, कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अनिल द्विवेदी ने अपने उदबोधन में कहा कि बच्चे गीली मिटटी की तरह होते हैं. इन्हें जैसे ढाला जाएगा वैसे ही ढल जाएंगे कुशल नेतृत्व एवं सही शिक्षा ही वो जरिया है , जिससेे देश और समाज की नींव मजबूत हो सकती हैं.

समारोह में बच्चों ने जो सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी, उसमें देशप्रेम की भावना को मुख्य रूप से दिखाया गया साथ ही बच्चों द्वारा समाज में एकता, प्रेम, सदभाव और भाईचारा की भावना पर बल दिया गया. कार्यक्रम में बच्चों के साथ अभिभावकों ने भी बढ़—चढ़कर हिस्सा लिया, छोटे बच्चों द्वारा नाटक के जरिये परिवार मे बुजुर्गों  के महत्व को समझाया गया, ब्राईट माइंड स्कूल के काबिल शिक्षकों के मार्गदर्शन मे बच्चों द्वारा बहुत शानदार प्रस्तुतियां दी गई.

कार्यक्रम का संचालन सुश्री पल्लवी राव द्वारा किया गया. समारोह का प्रबंधन श्री अमित शर्मा एवं श्री अजय जोशी द्वारा किया गया.


 

whatsapp group
Related news