Updates
  1. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  2. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  3. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  4. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  5. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
slider
slider

भोपाल: शिवराज सरकार के समय से लेकर अभी तक अंगद के पांव की तरह जमे अधिकारियों की खैर नहीं, स्थानांतरण के साथ करवाई की भी तैयारी,उपेक्षित अधिकारियों को मिलेगा मौका...

news-details

भरत शर्मा रतलाम

आज का दिन न्यूज पोर्टल रतलाम : प्रदेश में पुलिस के आला अधिकारियों की पदोन्‍नति तथा लंबे समय से पदस्थ अफसरों को हटाए जाने के प्रस्ताव से पुलिस मुख्यालय और मैदानी पदस्थापना में जल्द ही बड़ा परिवर्तन दिखाई देगा।एसपी, डीआईजी और आईजी स्तर पर तीन बैच के अधिकारियों के पदोन्‍नति के प्रस्ताव हैं, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा डीपीसी के प्रयास किए जा रहे हैं।

करीब आधा दर्जन जिलों के पुलिस कप्तान सहित इतने ही मैदानी डीआईजी व आईजी भी इस परिवर्तन से प्रभावित हो सकते हैं।

शिवराज सरकार के समय की पदस्थापना में बदलाव के संकेत

भाजपा की शिवराज सरकार के समय से मैदानी पदस्थापना पर जमे अन्य अधिकारियों आईजी उज्जैन राकेश गुप्ता, डीआईजी शहडोल पीएस उइके व छतरपुर अनिल माहेश्वरी, एसपी रतलाम गौरव तिवारी, निवाड़ी मुकेश कुमार श्रीवास्तव, भिंड रुडोल्फ अल्वारेस आरजे व ग्वालियर नवनीत भसीन को बदलने के लिए भी सरकार विचार कर रही है।

एसपी के प्रभार के लिए डायरेक्ट आईपीएस के 2015 व 2016 बैच के अधिकारियों को पहली बार जिले दिए जा सकते हैं तो 2013 व 2014 बैच के कुछ अधिकारियों को फिर से जिलों की कमान सौंपी जा सकती हैं।

सूत्रों के अनुसार पुलिस मुख्यालय ने आईजी, डीआईजी और एसपी की पदोन्‍नति के लिए डीपीसी की तैयारी कर राज्य शासन को प्रस्ताव भेजा है। इसमें 1995 बैच के अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाने के लिए रीवा जोन के आईजी चंचल शेखर, बालाघाट जोन के आईजी केपी वेकंटेश्वर राव, 2002 बैच से आईजी बनाने के लिए उज्जैन रेंज के अनिल शर्मा, जबलपुर रेंज के बीएस चौहान व रीवा के अविनाश शर्मा के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा 2006 बैच से डीआईजी बनाने की तैयारी है, लेकिन इस बैच के सभी अधिकारियों को एक साथ पदोन्‍नति मिलने की संभावना कम है। बैच में 17 अधिकारी हैं, जिनमें से तीन अधिकारी अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। इसी बैच की इंदौर एसएसपी रुचिवर्धन मिश्रा सहित देवास के एसपी चंद्रशेखर सोलंकी, शहडोल के अनिल सिंह कुशवाह और मंडला के आरआरएस परिहार को फिलहाल पदोन्‍नति मिलने की संभावना है।

whatsapp group
Related news