Updates
  1. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  2. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  3. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
  4. रामनवमी पर्व: धूमधाम से निकला रामनवमी का जुलूस जय श्रीराम के उद्घोष से राममय माहौल
  5. उप निदेशक एलिफेंट सरगुजा के निर्देश पर नारायणपुर गेम रेंजर बुधेश्वर साय पहुंचे घटना स्थल पर : जानवर का लोकेशन पता करने ट्रैक कैमरा लगाने उप निदेशक ने दिया निर्देश,वहीं जशपुर डीएफओ ने कहा मवेशी की मौत प्रथम दृष्टया किसी खतरनाक जानवर के हमले से
slider
slider

वनपाल का शासकीय मकान में ऐसा लगा मोह की तबादला के 8 साल बाद भी अब तक नही छोड़ा सरकारी मकान, नए गेम गार्ड को सरकारी मकान नही मिलने पर अभ्यारण्य के सागौन प्लांट खतरे में,,,,,,,गेम गार्ड को अपनी नोकरी जाने का सता रहा है डर ।

news-details

निरंजन मोहन्ती नारायणपुर

नारायणपुर :- शासकीय गेम गार्ड के निवास को 8 साल से कब्जा जमाए बैठे कुनकुरी रेंज के वनपाल । इन आठ साल में तीन बार तबादला होने के वावजूद निवास छोड़ने को तैयार नही । 

      बादलखोल अभ्यारण्य नारायणपुर रेंज के अंतर्गत  बिट भितघरा में 2011 तक मोहन राम गेम गार्ड पद पर  पदस्थ रहे। मोहन राम  2011 में ही प्रमोशन पाकर इनका तबादला गुरु घासीदास राष्टीय उद्यान बैंकुठपुर हो गया,कुछ साल रहने के पश्चायत इनका तबादला फिर से जशपुर जिले के सन्ना रेंज में हुआ फिर वँहा से जशपुर के कुनकुरी रेंज में हुआ इस आठ साल के दौरान इनका तीन बार तबादला हो चुका है फिर भी भितघरा के गेम गार्ड निवास पर अपना परिवार रख कर निजी निवास बना रखा है,बादलखोल अभ्यारण्य भितघरा में पदस्थ ईश्वर राम को निवास नही मिलने के कारण अपना मुख्यालय साहीडाँड़ में रखा है,साहीडाँड़ से भितघरा 15 किमी दूरी होने के कारण अपने बिट में दिन रात डियूटी न कर पाने की वजह से सागौन पेड़ कटने का डर ,ओर अपनी नोकरी जाने का भय हमेशा गेम गार्ड को बना रहता है। बादलखोल अभ्यारण्य भितघरा का यह कक्ष क्रमांक 78 एवम 79 सागौन प्लांट होने के कारण यह अति संवेदनशील बिट है,इसका निगरानी दिन रात रखना बहुत ही जरूरी है अगर ऐसे में मुख्यालय में नही रहता है तो सागौन का यह प्लांट पेड़ों का कटने डर बराबर बना रहता है,ऐसे में पूर्व में रह चुके मोहन राम को आठ साल तक अपने निजी निवास न समझ कर भितघरा के गेम गार्ड निवास को छोड़ देना चाहिए।

 

         बादलखोल अभ्यारण्य नारायणपुर गेम रेंज कार्यालय से इस आठ साल के दौरान गेम गार्ड निवास को खाली करने का पत्र दर्जनों बार दिया जा चुका है पर मोहन राम के द्वारा सरकारी निवास को खाली न कर अपना कब्जा बना के परिवार सहित निवासरत है। अभ्यारण्य के नारायणपुर से अम्बिकापुर तक सभी अधिकारियों को यह बात मालूम होते हुए भी सरकारी निवास को खाली नही कराया जा रहा है,जिससे लकड़ी तस्करों द्वारा करोड़ों के लगे सागौन के पेड़ कटने का आंशका बराबर बनी रहती है,पूर्व में इससे लगे सागौन प्लांट में तस्करों द्वारा सागौन पेड़ों के अंधाधुन काटे जाने से एक कर्मचारि को निलंबन ओर अन्य कर्मचारियों से राशि वसूली की जा चुकी है। आज से चार माह पूर्व कुनकुरी विधायक यू डी मिंज की टीम के द्वारा भी दिन दहाड़े हो रहे कटाई को लेकर सी एफ ओर सी सी एफ तक शिकायत कर संबधित कर्मचारियों को तत्काल करवाई कराया गया था।

पी एल गौर - गेम रेंजर बादलखोल अभ्यारण्य नारायणपुर :-  अभ्यारण्य में पूर्व पदस्थ मोहन राम को इस कार्यालय के द्वारा लिखित में कई बार शासकीय मकान खाली करने का पत्र जारी किया जा चुका है, मोहन राम के द्वारा 8 साल बाद भी मकान खाली नही किया गया है,जिससे वँहा का गेम गार्ड मुख्यालय में नही रह पा रहा है। मोहन राम को जल्द से जल्द शासकीय मकान को खाली कर देना चाहिए।

whatsapp group
Related news