slider
slider

कोरिया जिले के चिरमिरी जैसे पिछड़े क्षेत्र से एक बार फिर उभरी प्रतिभा पंकज बेलवंसी बने नेशनल डांस शो के जज

news-details

“संजय गुप्ता की रिपोर्ट”

कोरिया जिले के चिरमिरी में रहने वाले पंकज बेलवंसी डांस के जज बन गए हैं। इनके द्वारा गोआ, महाराष्ट्र सहित जालंधर में जज के रूप में डांस शो में काम कर चुके हैं। पंकज बेलवंसी चिरमिरी जैसे ग्रामीण क्षेत्र में रहकर पढ़ाई पूरी करते हुए डांस किया।
छत्तीसगढ़ी एलबम के माध्यम से कोरियोग्राफी को केरियर रूप में स्वीकार करने वाले पंकज बेलवंसी अपने जुनून की बदौलत अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। छत्तीसगढ़ में नृत्य अकादमी के माध्यम से इन्होंने होनहार कलाकारों को प्रोत्साहन देकर कला संस्कृति को ऊंचाइयां प्रदान की छत्तीसगढ़ एल्बम के अतिरिक्त शहरों में होने वाले डांस कंपटीशन में जज की भूमिका भी अदा की है उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को सफलतापूर्वक निर्वहन किया सरगुजा संभाग के अंतर्गत चिरमिरी कोयला खदान के रूप में जाना जाता है जो कोयला छत्तीसगढ़ का कोहिनूर कहलाता है ऐसी चमक और प्रतिभा पंकज बेलवंशी में नजर आती है।

पंकज बेलवंसी

पंकज बेलवंसी ने बताया कि बचपन से ही उन्हें डांस करने का शौक था और सन 1998 में अपना पहला डांस स्टार्ट किया जो कि वेस्टर्न डांस के ऊपर था। शुरुआत से ही पंकज बेलवंशी को डांस करने का शौक था और उन्हें किसी ने डांस सिखाया नहीं उन्होंने यूट्यूब से देख कर और अपने माता-पिता के सपोर्ट से अपना सपना साकार किया । उन्होंने बताया कोरियोग्राफी अगर अच्छे से की जाए तो बहुत सारे स्टाइल का नॉलेज हो जैसे कि पॉप माइकल जैकसन क्लासिकल कंटेंपरेरी तू कोरियोग्राफी में बहुत सारे काम शुरू हो जाते हैं इसी के दौरान हम मूवी एल्बम और बड़े पर्दे तक पहुंच सकते हैं।
पंकज बेलवंशी के द्वारा 3 घंटे में 140 बच्चों को डांस सिखाया द गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल में और बहुत ही प्राउड फील करते हैं की उनमें यह क्षमता है।

whatsapp group
Related news