Updates
  1. लोकसभा प्रत्याशी का नामांकन रद्द, बस्तर सीट पर उतरा था चुनावी मैदान में
  2. महिला से फोन-पे के माध्यम से जबरन रकम ट्रांसफर कराने, मोबाईल लूटने व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  3. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एसडीएम ने थाना प्रभारी को दिया निर्देश : आचार संहिता का उल्लंघन करने सहित सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त किए बगैर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने मामले में भी कार्यवाही के निर्देश
  4. स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली:लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक, स्लोगन के माध्यम से ग्रामीणों को वोट का बताया महत्व
  5. मनोनयन/अखिल भारत हिन्दू महासभा ने योगेश मराठा को बनाया इंदौर जिला अध्यक्ष
slider
slider

पंखाजूर : हाई स्कूल में पालक और बालक सम्मेलन का आयोजन, पलकों से निवेदन हर दिन भेजे बच्चों को स्कूल

news-details

सूजन कोविराज की रिपोर्ट

 

ग्राम पंचायत कोदा गांव के हायर सैकंडरी स्कूल में पालक बालक सम्मेलन आयोजित किया गया । जहाँ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम के सरपंच श्रीमती सरिता नेगी उपस्थित थी।

कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलित कर एवं छत्तीसगढ़ की राजगीता का गान अरपा पैरी के धाम बजाकर सुभारम्भ किया गया।

वही बी के पोर्ते व्यख्याता ने बालक बालक सम्मेलन में उपस्थित सभी पालकों को कहा कि हम स्कूल में पढ़ाई के साथ कई गतिविधि संचालित करते है , आप अपने बच्चों की हर रोज स्कूल भेजे, जिससे हर दिन के गतिविधि में शामिल हो और सीखे।

इस अवसर पर शाला विकास समिति के अध्यक्ष सन्तराम सलाम ने उपस्थित पालको , स्कूली बच्चो स्टॉप को सम्बोधित करते हुये कहा कि पालक को अधिक से अधिक स्कूल में सहभागिता होनी चाहिए , स्कूल हमारा है , शिक्षक तो आते है जब ट्रांसफर हो जाता है तो चले जाते है लेकिन हमें अपने बच्चों को वही पड़ना है , हम पालको को तय करना चाहिए कि अपने बच्चों  के शिक्षा गुणवत्ता में कैसे सुधार हो ,, शिक्षा सहित अन्य गतिविधि स्कूल में कैसे संचालित हो ये पालको को तय कर उसे बेहतर तरिके से क्रियान्वयन हो इस पर पहल करनी चाहिए।

वही अध्यक्ष ने छात्र -छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थिति पर पालको से अपील किया।

अध्यक्ष सलाम ने स्कूल में पालको के सामने शिक्षको को कितना अब तक कोर्स पढ़ाई हुआ है , जानकारी लिए । बच्चों से भी बात किया गया।

इस सम्मेलन में ग्राम के वार्ड पंच , ग्राम गायता ,पटेल , सरपंच श्रीमती सरिता नेगी, शाला विकास समिति के अध्यक्ष सन्तराम सलाम, प्राथमिक शाला के अध्यक्ष प्यारेलाल पोटाई , ग्राम गायता सुंदर सिंह उइके, सिसुपाल नेगी, बीरसिंग मंडावी , सोपसिंह हिदामी, सोहन कांगे, मोहन पोर्ते , प्राचार्य बी स उइके, बी के पोरते, के के साहू , एस मधुकर , योति साहू , सहित बड़ी  संख्या में पालक , सभी स्कूल स्टॉप उपस्थित थे।

whatsapp group
Related news