Updates
  1. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  2. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  3. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  4. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  5. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
slider
slider

हेल्दी फूड के लिए घर लाएं एयर फ्रायर

news-details

अगर आप एयर फ्रायर्स से स्नैक्स और दूसरी चीजें पकाते हैं तो इसके कई फायदे आपको देखने को मिल सकते हैं

हम इंडियन्स खाने के बेहद शौकीन होते हैं खासकर चटपटे और तले-भुने खाने के। ज्यादातर घरों में वीकेंड पर अगर डीप फ्राइड पकौड़े और कटलेट न बने तो वीकेंड अधूरा रह जाता है। बहुत ज्यादा तला-भुना खाने से शरीर में कलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ जाती है जिससे वजन बढऩे के साथ-साथ दिल से जुड़ी कई तरह की बीमारियां भी हो सकती हैं। अगर आप पकौड़ें और कटलेट खाने से खुद को नहीं रोक सकते लेकिन हेल्दी भी रहना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए एक बेहतरीन आइडिया है। आप इन चीजों को पकाने के लिए कढ़ाई में तेल डालने की बजाए एयर फ्रायर का इस्तेमाल करें। इससे आपके खाने में तेल की मात्रा भी संतुलित रहेगी और खाना भी हेल्दी बनेगा। 
                                                                           

                                                                    एयर फ्रायर के फायदे
 -सामान्य से 50 गुना कम तेल में यह फूड फ्राई करता है।
-केमिकल रिएक्शन्स कम होता है और फूड हेल्दी और पोषक बनता है।
– यूनिफॉर्म कुकिंग होती है। फूड को परफेक्ट टेक्सचर और स्वाद मिलता है। 
– बिजली की कम खपत होती है। 
– कम तेल में फ्राई किए स्नैक्स जिन्हें आप डाइटिंग के समय भी खा सकते हैं

                                                                                                         एयर फ्रायर खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान 
फ्रायर का साइज
अगर आप भी अपनी फैमिली को हेल्दी फूड खिलाना चाहती हैं तो एयर फ्रायर जरूर खरीदें। एयर फ्रायर खरीदते समय सबसे पहले इसके साइज और कपैसिटी का ध्यान रखें। क्योंकि कुछ एयर फ्रायर्स साइज में काफी छोटे पड़ जाते हैं जो कि आप खरीदते समय नहीं समझ पाते हैं लेकिन जब आप इनका इस्तेमाल करते हैं तब पता चलता है कि ये काफी छोटे हैं और इसमें कुछ भी पकाने में आपको दिक्कत का सामना करना पड़ता है। आप अपनी फैमिली की साइज के अनुसार फ्रायर का साइज चुन सकती हैं।

फ्रायर सेटिंग
फ्रायर खरीदते समय सबसे पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें। क्योंकि फ्रायर की परफॉर्मेंस इसकी सेटिंग पर ही निर्भर करती है। फ्रायर्स में टेम्परेचर सेटिंग, मोड सेटिंग और अदर सेटिंग को सही तरह से पहले ही जांच लें।अगर किसी फ्रायर में अलग से टेम्परेचर सेटिंग नहीं है तो वह बेकार है क्योंकि अलग-अलग डिशेज के लिए अलग-अलग तापमान की जरूरत होती है।

अन्य फीचर्स

-->
whatsapp group
Related news