Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

शर्मसारः करने वाली घटना: कड़कती ठंड में सुबह सुबह कुत्तों के भोकने के आवाज से फेंके गए लावारिस बालिका का पता लगा,

news-details

रिपोर्टर:भरत शर्मा रतलाम

आज का दिन न्यूज वेब पोर्टल रतलाम:  शहर में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। कोई अज्ञात व्यक्ति नवजात बालिका को सर्दी के मौसम में बुधवार सुबह डाट की पुल रेलवे कॉलोनी रोड नंबर 5 पर सड़क किनारे कचरे के ढेर के पास निर्वस्त्र अवस्था में छोड़कर भाग गया। एक व्यक्ति ने बालिका को रोता देख चाइल्डलाइन को सूचना दी।चाइल्ड लाइन टीम ने पुलिस के माध्यम से उसे एमसीएच स्थित नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई ले जाकर भर्ती करवाया। जहां उसका इलाज चल रहा है। बालिका की तबीयत ठीक नहीं बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब आठ बजे सड़क किनारे कचरे के ढेर के समीप बालिका रो रही थी और उसके आसपास कुत्ते भौंक रहे थे। तभी वहां से गुजर रहा है महेंद्र जाजम नामक व्यक्ति की बालिका पर नजर पड़ी, उसने तत्काल चाइल्डलाइन को सूचना दी। सूचना मिलने पर चाइल्ड लाइन के टीम मेंबर मौके और रेलवे पुलिस चौकी से प्रधान आरक्षक मांगू सिंह यादव मौके पर पहुंचे।

बालिका को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एंबुलेंस पर फोन किया गया लेकिन फोन वेटिंग पर होने पर संपर्क नहीं हो पाया। बालिका के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था और सर्दी का मौसम होने से वहां कांप रही थी तथा उसकी सांसे चल रही थी। उसकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे तत्काल बाइक से ले जाने का निर्णय लिया। चाइल्ड लाइन के टीम मेम्बर मनोहर पाटीदार और आशीष देवड़ा बाइक पर बालिका को लेकर अस्पताल पहुंचे और भर्ती करवाया।

डॉ नावेद कुरैशी ने बताया कि बालिका का वजन करीब 2 किलो है, सामान्यता बच्चे का वजन ढाई किलो से अधिक होना चाहिए। ठंड के मौसम में खुले में पड़े होने से बालिका के शरीर का तापमान भी कम हो गया जो 37 डिग्री होना चाहिए। जबकि बालिका का तापमान करीब 33 डिग्री के आसपास है उसकी सांसे चल रही है। उसे आईसीयू में रखा गया है जहां उसकी देखरेख की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 25 दिन पहले प्रताप नगर बायपास पर भी अज्ञात व्यक्ति एक नवजात बालिका को लावारिस छोड़ कर चला गया था उसे भी नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था। तबीयत खराब होने पर बाद में उसे इंदौर रेफर किया गया था जहां 4 दिन पहले उसकी मौत हो गई थी।

whatsapp group
Related news