नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डेहरिया ने आज न्यू राजेंद्र नगर स्थित गुरु घासीदास सांस्कृतिक भवन में आयोजित ऑल इंडिया ओपन फाइट रेटेड चेस चौंपियनशिप प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। चेस प्रतियोगिता प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज द्वारा आयोजित की गई, जो 27 जून तक चलेगी। 

डॉ. डहरिया ने चेस प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कहा कि इस तरह के खेलों से खिलाडि़यों, विद्यार्थियों का तेजी से मानसिक विकास होता है। उन्होंने प्रतियोगिता में खिलाडि़यों से खेल भावना से खेलने और खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रतियोगिता में जीत हासिल करें और अपने गांव प्रदेश और देश का नाम रोशन कर अपने परिवार और समाज का मान बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को सामाजिक शैक्षणिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ स्थानीय खेलों के दिशा में भी आगे बढ़ने की जरूरत है। डॉ. डहरिया ने खेल को बढ़ावा देने के लिए समाज द्वारा ऐसे आयोजन सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहां कि राज्य सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं। सतनामी समाज द्वारा किए जा रहे यह कार्य सराहनीय है। 

आयोजक मंडल के सदस्यों ने बताया कि ऑल इंडिया ओपन रेटेड चेस प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न राज्यों के प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं अभी तक इस प्रतियोगिता के लिए 13 राज्यों के प्रतिभागियों द्वारा पंजीयन कराए गए हैं। प्रतियोगिता में महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, दिल्ली ,कर्नाटक ,पश्चिम बंगाल जैसे बड़े-बड़े राज्यों के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं। कार्यक्रम में रायपुर उत्तर के विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, समाज सेविका श्रीमती शकुन डहरिया, प्रगतिशील सतनामी समाज के अध्यक्ष श्री एम.एल. कोसले, आयोजक मंडल के सदस्यों में सर्वश्री बबलू त्रिवेंद्रम, विजय कुर्रे, खिलाड़ी और कोच सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।