slider
slider

धान के अवैध परिवहन में मामले कड़ी कार्रवाई करें-कलेक्टर,,,,,कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण एवं जलसंसाधान को नोटिश । कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक

news-details

जशपुर :- कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज सोमवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक में विभागवार लंबित मामलों के निराकरण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। कलेक्टर ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि समर्थन मूल्य पर धान के मामले में किसी भी तरह की अफरा-तफरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में बाहर के राज्यों से धान न आने पाए। यह सुनिश्चित करना संबंधित विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी है। कहीं पर भी अवैध धान परिवहन अथवा भण्डारण का मामला पकड़ में आने पर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने धान के अफरा तफरी में लगे लोगों को जेल भेजने की  कार्रवाई के निर्देश भी दिए है। कलेक्टर ने जिले के सभी मार्गोें पर जो अन्य राज्यों अथवा जिलों की सीमा से लगे वहां अनिवार्य रूप से चेकपोस्ट स्थापित करने निगरानी के लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक होने पर स्थानीय परिस्थिति के आधार पर चेकपोस्ट की संख्या में बढ़ोत्तरी भी की जा सकती है। समय सीमा की बैठक से बिना सूचना गैर हाजिर रहे लोकनिर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री दरश्यामकर एवं जल संसाधान विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री दर्रो को कारण बताओे नोटिश जारी करने के साथ ही इन दोनों अधिकारियों की कार्यशैली के बारे में शासन को भी पत्र भेजने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने बैठक में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारियों की गहन समीक्षा की। उन्होंने धान खरीदी के लिए सभी सोसायटियों में आवश्यक प्रबंध करने के साथ ही बारदाने की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की भी बात कही। कलेक्टर ने समस्त एसडीएम एवं जिला खाद्य अधिकारी को उचित मूल्य की राशन दुकानों से खाली बारदाना प्राप्त कर डीएमओ को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।  बैठक में उपस्थित खाद्य निरीक्षकों को कार्यशैली सुधार लाने की चेतावनी देते हुए कहा कि प्रत्येक माह की निर्धारित तिथि को डिमांड ड्राफ्ट एवं मांगपत्रक नागरिक आपूर्ति निगम को जमा कराया जाना चाहिए। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। समय पर डीडी और मांग पत्रक न जमा होने पर खाद्य निरीक्षकों को जिम्मेदार मानकर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सहायक कलेक्टर श्री रोहित व्यास, जिला पंचायत सीईओ श्री के.एस.मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.एन.पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर श्री एन.एस भगत, एसडीएम श्री दशरथ सिंह राजपूत सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 

बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री हाटबाजार क्लिनिक योजना की गहन समीक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग के मुख्यचिकित्सा अधिकारी को जिले के सभी हाटबाजारों मे नियमित रूप से क्लिनिक लगाए जाने के निर्देश दिए। बैठक में समय-सीमा, मुख्यमंत्री जनदर्शन, जनशिकायत निवारण प्रकोष्ठ, मुख्यमंत्री जनचैपाल के आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की गई और अधिकारियों को तत्परता से लंबित आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिए गए।

whatsapp group
Related news