Updates
  1. 1 जून तक एग्जिट पोल के आयोजन और प्रसारण पर रहेगा प्रतिबंध-भारत निर्वाचन आयोग ने जारी की अधिसूचना..
  2. भीषण गर्मी व हीट वेव से बचने के लिए करें उपाय-बच्चे व बुजुर्ग रखें अपना विशेष ध्यान..
  3. बाजार मे उस समय अफरा तफरी मच गया जब एक बाज ने भंवर मधुमखी को मार दिया
  4. रायगढ़ लोकसभा प्रत्यासी राधेश्याम राठिया 22 अप्रैल को जशपुर विधानसभा के दौरे पर,जिला संयोजक ओमप्रकाश सिन्हा ने जारी किया दौरा कार्यक्रम,कहा मोदी की गारंटी पर जनता से मांगा जाएगा वोट
  5. जीवनदायनी तिवारी नाला के जीर्णोद्धार से दूर हो सकता है शहर में मंडराया गंभीर जल संकट,निदान हेतु जल संसाधन विभाग के 42.6 लाख रुपए का प्रस्ताव प्रशासन के पास लंबित,डीएमएफ मद से कार्य किए जाने प्रस्ताव पर मुहर की प्रतीक्षा
slider
slider

रतलाम: रतलाम स्टेशन के 5 व 6 नंबर प्लेटफार्म पर लिफ्ट की शुरुआत, आरपीएफ ने RATLAM में चलाया ऑपरेशन दोस्ती अभियान

news-details

रिपोर्टर:भरत शर्मा

आज का दिन न्यूज वेब पोर्टल रतलाम:  रेलवे प्लेटफॉर्म नंबर 5 व 6 पर यात्री सुविधा की बढ़ोतरी करते हुए लिफ्ट की शुरुआत सांसद जीएस डामोर, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र ङ्क्षसह लुनेरा व डीआरएम आरएन सुनकर ने की। तय समय से करीब दो घंटे देरी से सांसद व अन्य अतिथि पहुंचे। इसके बाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

आरपीएफ ने RATLAM में चलाया ऑपरेशन दोस्ती अभियान

लिफ्ट की शुरुआत के लिए रेलवे ने शाम 5 बजे का समय तय किया था, लेकिन अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त रहने के कारण सांसद डामोर सहित अन्य अतिथि 2.17 घंटे देरी से पहुंचे। इसके बाद पहले लिफ्ट से जुडे़ आयोजन के पत्थर का शिलान्यास किया। इसके बाद लिफ्ट में सवार होकर प्लेटफॉर्म नंबर ५-६ से उपर एफओबी तक गए। बाद में प्लेटफॉर्म नंबर ७ स्थिति बगीचे का निरीक्षण भी किया। लिफ्ट लगने से महिला, वृद्ध, दिव्यांग यात्रियों को सबसे अधिक लाभ होगा। इस लिफ्ट के साथ ही मंडल मुख्यालय में दो लिफ्ट व दो एस्केलेटर हो गए है।

इस तरह होगा इससे लाभ

रेल मंडल में इस समय मालगोदाम के करीब से एक लिफ्ट प्लेटफॉर्म नंबर पांच या छह पर जाने के लिए है। अब रेलवे ने जो नया एफओबी बनाया है उससे एक और लिफ्ट की सुविधा यात्रियों को मिल गई है। इस सुविधा से बड़ा लाभ यह होगा कि ट्रेन में पीछे की तरफ से आने वाले यात्री भी विशेषकर वृद्ध से लेकर महिला यात्री को इससे उपर से नीचे व नीचे से उपर जाने के लिए लाभ होगा। हालांकि सांसद इस सुविधा को देने के लिए दो घंटे देरी से पहुंचे लेकिन मंडल मुख्यालय पर इस सुविधा मिलने से अब यात्रियों को लाभ होगा। अब यात्रियों को प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन पर जाने के लिए अतिरिक्त सुविधा का इंतजार है। यहां पर रेलवे ने एस्केलेटर को मंजूर किया है, लेकिन इसके निर्माण कार्य को फिलहाल शुरू होने में समय लगेगा। इसके शुरू होने से लाभ होगा।

whatsapp group
Related news