Updates
  1. महिला से फोन-पे के माध्यम से जबरन रकम ट्रांसफर कराने, मोबाईल लूटने व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एसडीएम ने थाना प्रभारी को दिया निर्देश : आचार संहिता का उल्लंघन करने सहित सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त किए बगैर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने मामले में भी कार्यवाही के निर्देश
  3. स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली:लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक, स्लोगन के माध्यम से ग्रामीणों को वोट का बताया महत्व
  4. मनोनयन/अखिल भारत हिन्दू महासभा ने योगेश मराठा को बनाया इंदौर जिला अध्यक्ष
  5. भाजपा के दिग्गज नेताओं को होगा, जिला मुख्यालय मे एक दिवसीय आगमन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री कार्यकर्ताओ से होंगे रूबरू, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा,
slider
slider

अपचारी बालक ने नाबालिक लड़की की हत्या। गांव में कैम्प लगाकर पुलिस ने किया जांच।

news-details

 

शमरोज खान सूरजपुर 

सूरजपुर: 5 नवम्बर को ग्राम कसकेला निवासी रामस्वरूप बरगाह ने चौकी लटोरी में आकर मर्ग इंटीमेंशन चाक कराया कि रविवार 03 नवम्बर को इसकी साली 15 वर्षीय सुनीता पिता स्व. हरी प्रसाद बरगाह धान काटकर नहा कर घर के बाहर रोड़ में शाम करीब 5 बजे बैठी थी, अपने पास मोबाईल रखी थी। शाम करीब 6.30 बजे इसकी सास उर्मिला ने सुनीता को खाना खाने हेतु खोजने गई तो सुनीता रोड़ तरफ नहीं मिली। आसपास व रिश्तेदारों में पतासाजी किए जाने पर नहीं मिली तो संदेहवश 5 नवम्बर 2019 को ललकू बरगाह के साथ घर के पीछे तरफ रामचरण पैंकरा के पुराना खुला कुआं में झांककर देखने पर मृतिका सुनीता का शव पीठ के बल दिखा। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर एफएसएल की टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंची और शव को कुआं से निकलवाया। मृतिका के दाहिने हाथ की कलाई में लाल रंग के दुपट्टे से मोबाईल लपेटा हुआ पाया गया। शव पंचनामा के बाद पुलिस ने शव का पीएम हेतु भेजा। 

     मामले की सूचना चौकी प्रभारी लटोरी सुभाष कुजूर के द्वारा *पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा* दी गई जिस पर उन्होंने मृतिका की कलाई पर मोबाईल लपेटा पाए जाने एवं अनुपयोगी कुआं में मृतिका की लाश मिलने पर चौकीप्रभारी को घटना स्थल के आसपास रहने वालों से बारीकी से पूछताछ करने के निर्देश दिए थे। 

      मामले की जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि गांव के अपचारी बालक दिनांक 03/11/19 को शाम करीब 6.00 बजे मृतिका से बात कर रहा था और उसके साथ घर के पीछे कुआं रहर बाड़ी तरफ गया था। जिससे पुलिस टीम के द्वारा गांव में कैम्प लगाकर जांच किया। 

     अपचारी बालक से पूछताछ किए जाने पर अपचारी बालक ने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि 3 नवम्बर को मृतिका को साथ लेकर फलसाय पैंकरा के रहर बाड़ी तरफ ले गया और उससे बातचीत करने लगा और जबरजस्ती करने का प्रयास किया, जिस कारण मृतिका हल्ला करने लगी तो अपचारी बालक ने उसका मुंह दबा दिया और उसे हल्ला करने से मना किया इसके बावजूद भी मृतिका आवाज देने लगी तब उसने मृतिका के गला को दोनों हाथ से दबा दिया, मृतिका बेहोश होने लगी तो अपचारी बालक को लगा कि वह जिंदा होगी तो फिर से उठकर आवाज देकर हल्ला करेगी सब लोग जान जायेंगे, अपचारी बालक ने मृतिका के सिर पर पत्थर से मारकर हत्या कर दिया। मृतिका अपने हाथ में मोबाईल रखी थी जिसे अपचारी बालक ने मृतिका के लाल दुपट्टे में मोबाईल को लपेटकर मृतिका के दाहिने हाथ की कलाई में बांध दिया और उसे घिसलाते हुए कुआं में ले जाकर फेंक दिया। पुलिस ने मामले में धारा 302, 201 भादवि के तहत् अपराध पंजीबद्व कर अपचारी बालक को विधिवत् अभिरक्षा में लेकर माननीय न्यायालय में पेश गया जहां से उसे बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया। 

         इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, चौकी प्रभारी लटोरी सुभाष कुजूर, एसआई सुनीता भारद्वाज, प्रधान आरक्षक संजय सिंह यादव, विशाल मिश्रा, आरक्षक विकास मिश्रा, नंदकिशोर राजवाड़े, अजय शुक्ला, महिला आरक्षक शांती बेक एवं अंजना एक्का सक्रिय रहे।

whatsapp group
Related news