Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

"अंततः अध्यापन व्यवस्था का आदेश हुआ रद्द...डेढ़ सौ शिक्षकों को मिली बड़ी राहत... शिक्षकों में खुसी की लहर.... मनीष मिश्रा, जाकेश साहू एवँ सुरेश जैन ने कहा यह शिक्षकों की बड़ी जीत

news-details

 

 

राजनांदगांव //-जिले के डेढ़ सौ से अधिक शिक्षकों के लिए जारी अध्यापन व्यवस्था का आदेश अब पूरी तरह शून्य कर दिया गया है जिससे पीड़ित शिक्षकों में खुसी की लहर दौड़ पड़ी, सभी शिक्षकों ने एक दूसरे को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की तथा राहत की सांस ली है।

          यह बात उल्लेखनीय है कि विगत एक माह पूर्व जिले के लगभग डेढ़ सौ शिक्षक एवँ शिक्षाकर्मियों को अध्यापन व्यवस्था के तहत लगभग 100 से 150 एवँ 200 किलोमीटर दूर ट्राईवल के इलाकों में भेज दिया गया था जिसके विरोध में जिले के विभिन्न शिक्षक संगठनों ने जिला कार्यालय के सामने लगातार जमकर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया था।

                 छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा, छत्तीसगढ़ प्राथमिक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू एवँ छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश जैन की इस अध्यापन व्यवस्था आदेश को रद्द कराने में बड़ी भूमिका रही। 

                     जिला प्रशासन ने जैसे ही शिक्षकों को अध्यापन व्यवस्था के तहत मानपुर एवँ मोहला भेजे जाने का आदेश जारी किया वैसे ही तत्काल दूसरे दिन शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश जैन ने उक्त आदेश को पूर्णतः गलत एवँ अन्यायपूर्ण बताते हुए पीड़ित शिक्षकों के साथ जिला कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था जिसके बाद शिक्षक नेता जाकेश साहू सहित अन्य शिक्षक नेता भी उक्त आंदोलन में कूद पड़े थे। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा एवँ जिला अध्यक्ष शंकर साहू ने अपनी पूरी टीम के साथ उक्त मुद्दे को लेकर अनिश्चिकालीन आंदोलन किया था।

           छत्तीसगढ़ प्राथमिक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने बताया कि उक्त मामले में जिले के सभी पीड़ित शिक्षकों सहित अन्य सैकड़ो शिक्षकों ने लगातार अनिश्चिकालीन आंदोलन किया तथा दिन के साथ साथ रात को भी आंदोलन में डटे रहे व धरना स्थल पर ही भोजन कर रातभर सोए रहे जो प्रदेश के शिक्षा जगत में सबसे बड़ी खबर बनी थी।

          आंदोलन के दौरान ही कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष नवाज खान के नेतृत्व में शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश जैन, शिक्षक नेता मनीष मिश्रा, जाकेश साहू एवँ शंकर साहू सहित पीड़ित शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर से मुलाकात की थी जंहा प्रभारी मंत्री ने देर सवेर अध्यापन व्यवस्था के आदेश को रद्द करने की बात कही थी। अंततः उक्त आदेश रद्द कर दिया गया।

             अध्यापन व्यवस्था का उक्त आदेश रद्द होने से जिले के लगभग डेढ़ सौ पीड़ित साथियों को बड़ी राहत मिली है। फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा, प्राथमिक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू, शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश जैन ने इसे शिक्षकों की बड़ी जीत बताते हुए इसके लिए जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर एवँ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नवाज खान का धन्यवाद ज्ञापित किया है। साथ ही सभी पीड़ित शिक्षक एवँ शिक्षाकर्मी साथियो को बधाई दी है। उक्त आंदोलन में सहयोग करने वाले सभी शिक्षक साथियों, मीडिया के सभी मित्रो, समस्त प्रिंट एवँ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथियो का दिल से धन्यवाद जिन्होंने उक्त आंदोलन में प्रत्यक्ष एवँ अप्रत्यक्ष सहयोग दिया।

whatsapp group
Related news