Updates
  1. बाजार मे उस समय अफरा तफरी मच गया जब एक बाज ने भंवर मधुमखी को मार दिया
  2. रायगढ़ लोकसभा प्रत्यासी राधेश्याम राठिया 22 अप्रैल को जशपुर विधानसभा के दौरे पर,जिला संयोजक ओमप्रकाश सिन्हा ने जारी किया दौरा कार्यक्रम,कहा मोदी की गारंटी पर जनता से मांगा जाएगा वोट
  3. जीवनदायनी तिवारी नाला के जीर्णोद्धार से दूर हो सकता है शहर में मंडराया गंभीर जल संकट,निदान हेतु जल संसाधन विभाग के 42.6 लाख रुपए का प्रस्ताव प्रशासन के पास लंबित,डीएमएफ मद से कार्य किए जाने प्रस्ताव पर मुहर की प्रतीक्षा
  4. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  5. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
slider
slider

सूरजपुर जिले में लागू हुई धारा 144: साम्प्रदायिक सौहार्द व कानून व्यवस्था बनाए रखने पुलिस व प्रशासन ने ली शांति समिति की बैठक।

news-details

गणमान्य नागरिकों ने पुलिस व प्रशासन का हरसंभव सहयोग करने दिया आश्वासन।*

सूरजपुर जिले में लागू हुई धारा 144

शमरोज खान सूरजपुर 

सूरजपुर: अयोध्या को लेकर माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसला आने एवं रविवार को ईद उल मिलादुन्नबी त्यौहार के मद्देनजर *सूरजपुर कलेक्टर श्री दीपक सोनी* व *पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा* ने शनिवार 09 नवम्बर के शाम को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित किया इस बैठक में नगर के गणमान्य नागरिकगण, पत्रकार, जनप्रतिनिधि एवं पुलिस के अधिकारीगण मौजूद रहे।

     शांति समिति की बैठक में *कलेक्टर सूरजपुर श्री दीपक सोनी* ने साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले संदेशों से सावधान रहकर इन संदेशों को बिना सोचे-समझे फारवर्ड नहीं करने, जिले में धारा 144 लागू किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के पूर्व एवं ध्वनि विस्तार यंत्रों के उपयोग से पहले एसडीएम से अनुमति प्राप्त कर ले। मिलादुन्नबी के जुलूस में डीजे बजाने पर प्रतिबंध के साथ ही आयोजकों से इसमें सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन न करने को कहा है।

           बैठक में *पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा* ने साम्प्रदायिक सौहार्द व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया   का सावधानी पूर्वक इस्तेमाल करने, वाटसएप गु्रप को एडमिन मोड पर सेटिंग करने ताकि कोई आपत्तिजनक मैसेज वायरल न हो, जिले में धारा 144 लागू है जिसके मद्देनजर किसी भी आयोजन के पूर्व विधिवत् अनुमति लेने हेतु कहा। मिलादुन्नबी त्यौहार परंपरागत सद्भाव एवं भाईचारे के साथ उल्लासपूर्वक मनाने की अपील की। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने असामाजिक तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस तक पहुंचाने हेतु कहा ताकि पुलिस त्वरित वैधानिक कार्यवाही कर सके। जवानों को हर विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार कर तैनात किया गया है, जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारी व थाना-चौकी प्रभारियों को लगातार पेट्रोलिंग व गश्त करने के निर्देश दिए गए है। सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में गणमान्य नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए जाने पर उन्होंने प्रशासन व पुलिस को हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।

        बैठक में जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारीगण, थाना-चौकी प्रभारीगण, जनप्रतिनिधिगण, पत्रकार व काफी संख्या में गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहे।

whatsapp group
Related news