Updates
  1. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  2. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  3. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  4. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  5. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
slider
slider

कोतेबिरा धाम स्थित नदी में बनेगा रोपवे,,,,विधायक यूडी मिंज के मेहनत से पर्यटन के क्षेत्र में होगा जिला में विकास कार्य

news-details

कुनकुरी//जशपुर- जशपुर यूँ तो कई प्राकृतिक धरोहरों ,,विरासतों को अपने अंदर समेटे हुए,, पर्यटन की असीम सम्भावनाओं से परिपूर्ण जिला है,, यहां की कल कल कर बहती नदियां,, वनों से आच्छादित दुर्गम पहाड़ियां,, हमें बरबस ही स्कॉटलैंड की याद दिला देते हैं!!

पूर्व की भाजपा शासन में जशपुर जिले के ही एक कद्दावर नेता के पास पर्यटन विभाग था बाउजूद इसके पर्यटन के क्षेत्र में यहाँ कोई विशेष कार्य नहीं हो सका ,, वहीं कांग्रेस विधायक यूडी मिंज ने कांग्रेस की सरकार बनते ही जशपुर जिले को विशेष पर्यटन जिला घोषित करने मांग कर दी,, तत्सम्बन्ध उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर जिले के भौगोलिक स्थिति की जानकारी देकर जशपुर को पर्यटन जिला बनाने अपनी मंशा जाहिर कर दी!!

 

इसी कड़ी में कोतेबिरा धाम स्थित नदी में रोपवे बनाने उन्होंने रायपुर शहर को डिज़ाइन करने वाले इंजीनियरों से सम्पर्क किया उन्हें कोतेबिरा आने निमंत्रण दिया,,जिसके बाद उक्त योजना का मसौदा तैयार हुआ,, विधायक यूडी मिंज की इस सफलता से जहां जिले के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं स्थानीयों को स्वरोजगार तथा अन्य रोजगार भी मिलेगा!!

 

विधायक यूडी मिंज के इस प्रयास की समूचे जिले में सराहना की जा रही है जिले के पर्यटन को बढ़ावा मिलने के बढ़े आसार के बीच अन्य स्थलों को भी चिन्हांकित कर उन्हें सहेजने विधायक यूडी मिंज द्वारा  कार्य किया जा रहा है!!

whatsapp group
Related news