Updates
  1. महिला से फोन-पे के माध्यम से जबरन रकम ट्रांसफर कराने, मोबाईल लूटने व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एसडीएम ने थाना प्रभारी को दिया निर्देश : आचार संहिता का उल्लंघन करने सहित सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त किए बगैर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने मामले में भी कार्यवाही के निर्देश
  3. स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली:लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक, स्लोगन के माध्यम से ग्रामीणों को वोट का बताया महत्व
  4. मनोनयन/अखिल भारत हिन्दू महासभा ने योगेश मराठा को बनाया इंदौर जिला अध्यक्ष
  5. भाजपा के दिग्गज नेताओं को होगा, जिला मुख्यालय मे एक दिवसीय आगमन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री कार्यकर्ताओ से होंगे रूबरू, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा,
slider
slider

हिन्दू शक्त्ति सेवा संगठन द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

news-details

"प्रांजल शुक्ला"

छत्तीसगढ़ के महान कलाकार स्व. खुमान साव और स्व.लक्ष्मण मस्तुरिया के स्मृतियों को बनाये रखने 30 जून को मानस भवन दुर्ग में हिन्दू शक्त्ति सेवा संगठन के द्वरा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था।
जिसमे लोक कलाकारो ने अपने गीत संगीत के जरिये श्रद्धांजलि दी। जिसमे छत्तीसगढ़ के कला जगत , सहित्य जगत के लोगो ने श्रदा सुमन अर्पित की।
कार्यक्रम का शुभारंभ मानस पाठ और मंगलाचरण के साथ दीप प्रज्वलित कर आयोजन का आरम्भ हुवा। ततपश्चात लोक गायिका रजनी रजक ने गीत संगीत व भावजंलि देकर श्रदांजलि अर्पित की और कार्यक्रम में बड़े सुंदर तरीके से मंच संचालन किया।
श्रद्धांजलि सभा मे अन्य जिलों के कलाकारों की भी उपस्थिति रही जिनमे चंदेनी गोंदा की टीम , एकता भजन मंडली,ॐ शंकर मानस मंडली,लोक जगार की टीम,नवा किशान की टीम,आकाश दिया परिवार,अनुष्ठान रंगमंच,पप्पू चंद्राकर की टीम,सोन चिरैया,तुलसी चोरा लोकमंच,धरोहर मंजरी आदि के कलाकारों ने अपनी अपनी प्रस्तुति दे कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने स्व. खुमान साव और स्व. लक्ष्मण मस्तुरिया के छत्तीसगढ़ीया संगीत के अविस्मरणीय योगदान का उल्लेख किया व भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। हिन्दू शक्त्ति सेवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष तामेश तिवारी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुवे कहा कि छत्तीसगढ़ ने दो ऐसे कलाकार खो दिया है जिसकी पूर्ति भविष्य में भी शायद कभी ना हों , ये लोग ऐसे कलाकार थे जिन्होंने छत्तीसगढ़ के कला को एक नई पहचान दे कर देश विदेश में हमारी कला को गौरान्वित किया,हमारे लिए उनकी सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम सब मिल कर उनके कला को जीवित रखे उनके आदर्शों पर चले,युवाओं को संबोधित करते हुवे तामेश तिवारी ने कहा कि अपनी लोक कला संस्कृति को बचाये रखने में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहता है,अपनी संस्कृति को बचाये रखने के लिए हम सभी को संगठित होने की आवश्यक है।
सफलता पूवर्क मंच संचालन राष्ट्रपति से सम्मानित छत्तीसगढ़ की प्रशिद्ध लोक गायिका व ढोला मारू की निर्देशिका रजनी रजक के द्वरा किया गया और साथ ही अपने मधुर आवाज़ों से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया।
प्रशिद्ध लोक गायक कुलेश्वर ताम्रकार के द्वरा अनेक भजन व गीतो से दर्शकों का मन मोह लिया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से K S चौहान,रिंकू पांडेय,गणेश पांडेय,परदेशी राम वर्मा,विनायक अग्रवाल,राजेन्द्र तिवारी,नरेंद्र तिवारी,तोषानंद शुक्ला,लखेश्वर पांडेय,मंजू पांडेय,आरती शुक्ला,बबला उपाध्याय,रानी उपाध्याय,चित्रलेखा तिवारी,पदमा दीवान,मिनी पांडेय,निशा तिवारी,योगेश तिवारी,भारती तिवारी,विजयलक्ष्मी चौहान,मनीष तिवारी,संजय शुक्ला,विनायक अग्रवाल,सुरेश देशमुख,सुरेंद्र मोहन गोविंद साव राधिका ठाकुर,नकुल महलवार,प्रेम पांडेय,उपासना वैषणव,शंकर साहू, पुष्पा,ज्योति पटेल,संतोष उपाधयाय,गोपी पटेल,छबिसाहू,माहेश्वरी,ममता,पायल,दुर्वासा,टंडन,दिनेश साव,गोपी साहू,मनहरण,अंजलि,विजय,दुर्गा,भागवत सिन्हा,रूपा साहू सहित छत्तीसगढ़ के दुर्ग भिलाई सहित विभिन्न जिलों के विभिन्न विधाओं संस्थओं के कला साहित्य जगत के सेकड़ो कलाकारों ने खुमान साव व लक्ष्मण मस्तुरिया जी को संगीतमयि श्रद्धांजलि अर्पित की, कार्यक्रम का समापन श्री रामचंद्र जी का आरती और मौन धारण कर कला जगत के महानायको को श्रद्धांजलि अर्पित कर किया गया।।

whatsapp group
Related news