Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

सेना के उच्च पदस्थ अधिकारियों द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित किये जाने से संबंधित लम्बी कहानी सुनिये CRPF X कमांडो सुजॉय मंडल द्वारा

news-details

हमारे देश की आम जनता जानती है कि 2017 में, एक वीडियो नेटवर्क अचानक पूरे देश में वायरल हो गया।  वीडियो सीमा सुरक्षा बल के जवान तेज बहादुर का था। वीडियो में देखा गया था कि सेना का एक जवान गुणवत्तापूर्ण भोजन और भोजन के लिए आया था।  यही नहीं, उन्होंने सेना के उच्च पदस्थ अधिकारियों की मानसिक यातना की भी बात की।  उनका नाम तेज बहादुर यादव था।

लेकिन हमारे देश के लोग नहीं जानते होंगे कि मैं तेज बहादुर यादव से कुछ साल पहले उसी उच्च पद के अधिकारी का शिकार हुआ था।  मैं सेना का जवान हूं  मेरा नाम सुजॉय मंडल है, मैं आम जनता को समझाऊंगा कि उस दिन मेरे साथ वास्तव में क्या हुआ था।  मेरा जन्म पश्चिम बंगाल राज्य के मुर्शिदाबाद जिले के एक सुदूर गाँव में हुआ था।  मैं बहुत गरीब परिवार में पला-बढ़ा हूं।  लेकिन बचपन से ही मेरे अंदर देशभक्ति की आग जल रही थी।  मन में मजबूत प्रतिबद्धता के साथ, मैंने कॉर्पफैक्नोब्रा बटालियन में काम करना जारी रखा।  एकाएक

 पिछले साल, 7 अप्रैल को, छत्तीसगढ़ में कोबरा बटालियन, नंबर 25 के जवानों के साथ नवाबी माओवादी भिड़ गए।  इस घटना में 3 जवान शहीद हो गए थे।  पांच अन्य जवान घायल हो गए।  पांचों जवानों को हेलीकॉप्टर द्वारा रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल ले जाया गया।  मैं 19 मेडिकल जवानों (सुजॉय मंडल) में से एक हूं।  तब मैं केवल 25 साल का था।  मुझे 5 अप्रैल को अस्पताल से रिहा कर दिया गया था।  अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद, मैंने पत्रकार कमांडो जवान सुजॉय मंडल का सामना किया।  और मुझे यह भी बताया कि उच्च-श्रेणी के अधिकारियों के पास क्या था।  योजना में क्या कमी थी।  घायल जवान अपने इलाज में लापरवाही कर रहे थे। रामकृष्ण केयर अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद भी मुझे एक निजी अस्पताल में सर्जरी करनी पड़ी।  इस घटना के बाद मुझे नहीं पता था कि मेरे जीवन में अंधेरा छाया रहेगा।  और वह काली छाया मेरे जीवन को धीरे-धीरे भस्म कर देगी।  फिर आपको लगता है कि मेरी जगह घर है!  लेकिन नहीं, मेरे साथ ठीक इसके विपरीत हुआ।  वहां वे मेरे प्रति क्रूर हैं।  मेरे पास जो मोबाइल फोन था, वह छीन लिया गया।  इस मानसिक और शारीरिक यातना के बाद मुझे 6 महीने का निलंबन आदेश दिया गया।  बताओ मेरी क्या गलती थी?  यहां, पिछले नौ महीनों के बाद, जब मैं फिर से काम पर गया, तो कार्यस्थल छोड़ने के बाद, मुझे सूचित किया गया कि प्राधिकरण को मेरे घर से एक बर्खास्तगी पत्र मिला था।

 यही मेरे जैसा एक सेनापति ने किया।

 अब मेरे जैसा सच्चा देशभक्त सड़कों पर घूम रहा है।  फिर भी मैं गलत करने का विरोध करता हूं।  और आने वाले दिनों में हम गलत करने का विरोध करेंगे।

 फिर कुछ सवाल आम जनता के सामने आए।

 3) मेरे कमांडो कमांड की इस स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है?

 A) भारत की केंद्र सरकार?

 बी) कमांडो सुजॉय मंडल यानी खुद?

 ग) माननीय गृह मंत्री जी?

 D) भारतीय मीडिया?

 ई) कमांडो सुजॉय मंडल, जो कि मेरे साथ उस दिन के आयोजन के सर्वोच्च अधिकारी हैं?

 आम जनता और प्रमुख राजनीतिक नेताओं और मंत्रियों को इस बात को ध्यान में रखना होगा क्योंकि लोगों के पैसे और पैसे वातानुकूलित कमरों में घूम रहे हैं, और जितना आम लोगों के लिए आ रहा है, कुछ सेना के जवानों को खुद को क्रूरता से प्रताड़ित किया जाता है।  यदि हां, तो आप 56 इंच के सीने के साथ देश की रखवाली क्यों नहीं कर रहे हैं?  मैं चेहरे पर एकमात्र सैनिक होगा!  आज हमें यह देखना है कि सियाचिन सीमा पर हमारे सैनिक किस तरह ड्यूटी पर हैं!  युद्ध के दौरान बंदूक के सामने किसको बंदूक मिलती है?  राजनीतिक नेता या मंत्री या आम जनता?  तो आज सेना के जवानों पर ऐसा अत्याचार क्यों हो रहा है?

 मैंने कुछ और सवाल उठाए

 3) क्या मोदी सरकार ने आज इतने जवानों की जान लेने वाले आतंकवादी हमलों में कोई लापरवाही नहीं दिखाई?  जिम्मेदारी कौन लेगा?

 2) मोदी सरकार ने नोट को जब्त कर लिया, इसका उद्देश्य आतंकवादी संगठनों के हाथों में धन प्राप्त करना नहीं था।  और काला धन बचाना है।  तो आज तक कितना काला धन बचाया गया है?  और नोट पकड़े जाने के बाद भी आतंकवादी हमला कैसे हुआ?

 ३) बीजेपी नहीं चला रही है पार्टी लोकतंत्र!  वे राजतंत्र चलाना चाहते हैं।  आम जनता ने जानकारी प्राप्त करने के लिए नए नियम पेश किए हैं।  ऐसा नहीं है कि आप इस खंड को लॉन्च करके अपना चेहरा बचा रहे हैं!  ताकि आम जनता या विपक्षी राजनीतिक दल मोदी सरकार को जानना न चाहे!  यह किस तरह का जुल्म है?

 5) रफाल ने आज तक कॉन्ट्रैक्ट पेपर क्यों नहीं दिखाया?

 3) आज, भाजपा पार्टी लोगों की सांप्रदायिकता का उपयोग करके फिर से सिंहासन पर आ गई है।  यह सही है कि भाजपा पार्टी सांप्रदायिकता पैदा कर रही है।

 3) नोट धारक के लिए आज ली गई धनराशि की जिम्मेदारी कौन उठाएगा?

 5) बेटी बचाओ: बेटी पढ़ाओ के नारे लगाने के बाद भी भाजपा पार्टी के नेता बलात्कार में क्यों शामिल हो रहे हैं?

 3) बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ बताने के बाद, भाजपा पार्टी के सांसद ने एक असहाय लड़की को सालों से बिना पितृसत्ता के धोखा दे रहे हैं!

  क्यों?

 7) आज भारत जैसे देश में, एक प्रधानमंत्री ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, तो फिर भी बेरोजगारी की दर क्यों बढ़ रही है?

 ३) एक मंत्री या एक राजनीतिक नेता के लिए किस तरह की कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए अगर वह आम जनता से किए गए वादे को पूरा नहीं करता है?  यह एक और कानून होना चाहिए!  यह लोगों को धोखा देने का एक प्रकार है!

 3) आम जनता आप देख सकती है कि केंद्रीय रेलवे कर्मचारियों की छंटनी क्या होती है?

 १२) यदि वैज्ञानिक किसी शोध कार्य में सफल होते हैं, तो हमारे प्रधान मंत्री का नाम क्यों लिया जाएगा?  भारत देश का नाम यहाँ पर व्यक्तिगत नाम क्यों होना चाहिए? और अगर वैज्ञानिक सफल नहीं होते हैं, तो सभी जिम्मेदारी वैज्ञानिकों पर क्यों रखी जानी चाहिए?

 

 यदि भारत के सामान्य लोग अब नहीं सोते हैं, तो उनके अच्छे और बुरे को समझना सीखें और देश को विनाश से बचाएं!

जय हिंद , जय भारत, बंदेमातरम।

 

 CRPF X कमांडो सुजॉय मंडल।

whatsapp group
Related news